ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशजस्टिन ट्रूडो से बात कर रहे थे पीएम मोदी, अचानक चलकर आए बाइडन ने रख दिया कंधे पर हाथ, देखें फिर क्या हुआ

जस्टिन ट्रूडो से बात कर रहे थे पीएम मोदी, अचानक चलकर आए बाइडन ने रख दिया कंधे पर हाथ, देखें फिर क्या हुआ

वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से हाथ मिला रहे होते हैं कि तभी अचानक जो बाइडेन पीछे से आते हैं और पीएम मोदी के कंधे पर हाथ रखकर उनसे कुछ कहते हैं।

जस्टिन ट्रूडो से बात कर रहे थे पीएम मोदी, अचानक चलकर आए बाइडन ने रख दिया कंधे पर हाथ, देखें फिर क्या हुआ
Amit KumarएजेंसियांMon, 27 Jun 2022 07:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को यहां जी-7 शिखर सम्मेलन स्थल पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से मुलाकात की। ग्रुप फोटो खिंचवाने से पहले इन नेताओं के बीच बातचीत हुई। इस दौरान सभी नेताओं ने एक दूसरे का बड़े ही गर्मजोशी के साथ अभिवादन किया। 

ऐसा ही एक क्षण पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बीच देखने को मिला। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति अचानक आकर पीछे से पीएम मोदी के कंधे पर हाथ रख देते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से हाथ मिला रहे होते हैं कि तभी अचानक जो बाइडन पीछे से आते हैं और पीएम मोदी के कंधे पर हाथ रखकर उनसे कुछ कहते हैं। पीएम मोदी भी पीछे पलटकर देखते हैं और फिर दोनों नेता हसते हुए एक दूसरे से गर्मजोशी से हाथ मिलाते हैं। 

ग्रुप फोटो के लिए ट्रूडो के बगल में खड़े मोदी को कनाडा के प्रधानमंत्री के साथ बातचीत करते भी देखा गया। दोनों नेता शाम को द्विपक्षीय बैठक करने वाले हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी7 के शिखर सम्मेलन के लिए रविवार से दो दिवसीय यात्रा पर जर्मनी में हैं। जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज ने दक्षिणी जर्मनी में शिखर सम्मेलन में उनका स्वागत किया।

ग्रुप फोटो के लिए कनाडा के अपने समकक्ष ट्रूडो के बगल में खड़े प्रधानमंत्री मोदी को भी कनाडा के प्रधानमंत्री के साथ बातचीत करते देखा गया। दोनों नेताओं का आज शाम को द्विपक्षीय बैठक करने का कार्यक्रम है। मोदी और मैक्रों आपस में गले मिले और समूह फोटो के बाद बातचीत की। जैसे ही जी-7 के नेता शिखर सम्मेलन स्थल के अंदर गए, दोनों नेताओं ने अपनी चर्चा जारी रखी और एक साथ अंदर चले गए।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपति जो बाइडन, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से मुलाकात की।’’ प्रधानमंत्री मोदी ने समूह फोटो के साथ एक कैप्शन भी ट्वीट किया, जिसमें लिखा था, ‘‘विश्व नेताओं के साथ जी -7 शिखर सम्मेलन में।’’ जापान में मई में क्वाड शिखर सम्मेलन में मुलाकात करने के बाद मोदी और बाइडन के बीच यह पहली मुलाकात थी। जर्मन प्रेसीडेंसी ने अर्जेंटीना, भारत, इंडोनेशिया, सेनेगल और दक्षिण अफ्रीका को इलमाउ , बावेरिया में जी7 शिखर सम्मेलन में आमंत्रित किया है।

epaper