ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशमोदी ट्रंप मीटः व्हाइट हाउस में पीएम को डिनर देंगे प्रेसिडेंट, पांच घंटे रहेंगे साथ 

मोदी ट्रंप मीटः व्हाइट हाउस में पीएम को डिनर देंगे प्रेसिडेंट, पांच घंटे रहेंगे साथ 

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात होनेवाली है। इस मुलाकात पर पाकिस्तान की खास नजर टिकी हुई है, क्योंकि मुलाकात से पहले ही ट्रंप ने पीएम को सच्चा दोस्त...

मोदी ट्रंप मीटः व्हाइट हाउस में पीएम को डिनर देंगे प्रेसिडेंट, पांच घंटे रहेंगे साथ 
वाशिंगटन, लाइव हिन्दुस्तान टीम Mon, 26 Jun 2017 08:02 AM
ऐप पर पढ़ें

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात होनेवाली है। इस मुलाकात पर पाकिस्तान की खास नजर टिकी हुई है, क्योंकि मुलाकात से पहले ही ट्रंप ने पीएम को सच्चा दोस्त बताया था। वहीं आज पीएम मोदी के सम्मान में ट्रंप व्हाइट हाउस में वर्किंग डिनर का आयोजन कर रहे हैं। ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद ये पहला मौका होगा जब कोई विदेशी नेता उनके साथ डिनर करेगा। 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए व्हाइट हाउस तैयार है। अहम मुद्दों पर पीएम मोदी की राष्ट्रपति ट्रंप के साथ चर्चा होगी। इससे पहले ट्रंप ने पीएम की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया तो पीएम ने भी उनका शुक्रिया अदा करने में जरा भी देर नहीं लगाई।

 


शानदार स्वागत के लिए पीएम मोदी ने कहा कि इतने शानदार स्वागत के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप का शुक्रिया। आपके साथ बातचीत करने का बेसब्री से इंतजार है। 

US में मोदीः तीन साल रहे 'बेमिसाल', नहीं लगा एक भी दाग

पीएम मोदी और ट्रंप के बीच मुलाकात का सिलसिला तब शुरू होगा जब पीएम व्हाइट हाउस पहुंचेंगे। व्हाइट हाउस हाऊस में पीएम मोदी की अगवानी खुद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप करेंगे। उसके बाद दोनों के बीच विभिन्न मुद्दों पर द्विपक्षीय वार्ता होगी।  बातचीत के बाद पीएम मोदी के सम्मान में ट्रंप वर्किंग डिनर का आयोजन करेंगे। व्हाइट हाउस में इस तरह का डिनर इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने किसी दूसरे देश के प्रमुख को नहीं दिया है। 

जाहिर है कि अमेरिकी राष्ट्रपति की नजर में पीएम मोदी की खास अहमियत है और यही वो चीज है जो पाकिस्तान को अखर रही है। जब से ट्रंप ने पीएम को अपना सच्चा दोस्त कहा है तब से पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। 

US में बोले पीएम मोदी: सर्जिकल स्ट्राइक पर किसी ने सवाल नहीं उठाया

तय कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप करीब पांच घंटे तक साथ समय बिताएंगे। इस दौरान वो आतंकवाद के साथ साथ रक्षा सहयोग, आर्थिक मुद्दों, असैन्य परमाणु समझौते और एच-1बी कार्य वीजा जैसे मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करेंगे। 

यूएस में पीएमः मोदी ने की CEOs के साथ मीटिंग, कहा- करो भारत में निवेश

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें