ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशPM मोदी की हैट्रिक पर मेलोनी समेत दुनिया भर के नेताओं ने क्या कहा, मुइज्जू का भी रिएक्शन

PM मोदी की हैट्रिक पर मेलोनी समेत दुनिया भर के नेताओं ने क्या कहा, मुइज्जू का भी रिएक्शन

पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भाजपा लगातार तीसरी बार सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। लोकसभा चुनाव में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला। विदेशी नेताओं के रिएक्शन आए हैं। मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू ने क्या कहा

PM मोदी की हैट्रिक पर मेलोनी समेत दुनिया भर के नेताओं ने क्या कहा, मुइज्जू का भी रिएक्शन
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 05 Jun 2024 07:21 AM
ऐप पर पढ़ें

PM modi hattrick: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम घोषित हो चुके हैं। पीएम मोदी की अगुवाई में भाजपा 240 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी है। नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने की ओर अग्रसर हैं। ऐसी संभावना है कि 9 जून को शपथग्रहण हो सकता है। नरेंद्र मोदी ने मंगलवार देर शाम पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया और जीत पर खुशी जताई। पीएम मोदी ने कहा कि 62 साल बाद हमें ऐसी जीत मिली है कि पूरा विपक्ष भी मिलकर भाजपा की बराबरी नहीं कर सका। अकेले भाजपा की 240 सीटों की तुलना में विपक्षी दलों को कुल 234 सीट ही मिल पाई। पीएम मोदी की जीत की हैट्रिक पर दुनियाभर के नेताओं ने भी रिएक्शन दिए हैं। मॉरीशस के पीएम प्रविंद कुमार जगन्नाथ पहले विदेशी नेता रहे, जिन्होंने भाजपा की बंपर जीत पर पीएम मोदी को बधाई दी। पीएम मोदी की जीत पर मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू का भी रिएक्शन आया है।

 मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे पहले भाजपा की जीत पर बधाई दी। उनके अलावा मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड और श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने भी मोदी को बधाई दी।

विदेशी नेताओं ने मोदी की जीत पर क्या-क्या कहा
इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "नई चुनावी जीत पर नरेंद्र मोदी जी को बधाई और अच्छे काम के लिए मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। मुझे यकीन है कि हम इटली और भारत की दोस्ती को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे।"

मॉरिशस पीएम जगन्नाथ ने एक्स पर लिखा, "प्रधानमंत्री मोदी जी को ऐतिहासिक जीत और लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई। आपके नेतृत्व में, सबसे बड़ा लोकतंत्र उल्लेखनीय प्रगति हासिल करना जारी रखेगा। मॉरीशस और भारत के संबंध अमर रहें।" भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने कहा, "दुनिया के सबसे बड़े चुनाव में लगातार तीसरी बार ऐतिहासिक जीत के लिए मेरे मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और एनडीए को बधाई। जैसे-जैसे वह भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं, मैं दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने के लिए उनके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।"

मालदीव के राष्ट्रपति ने क्या कहा
मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने भी भाजपा की जीत पर पीएम मोदी को बधाई दी। उन्होंने एक्स पर लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और एनडीए को बधाई… मैं हमारे साझा हितों को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने की आशा करता हूं…”। नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड ने कहा, "लोकसभा चुनावों में भाजपा और एनडीए की लगातार तीसरी बार चुनावी सफलता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई।" श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने कहा, "मैं भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं... निकटतम पड़ोसी होने के नाते श्रीलंका भारत के साथ साझेदारी को और मजबूत करने के लिए तत्पर है।"
 

Advertisement