अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

OMG वॉट्सएप पर भेजी फोटो से पुलिस ने जुटाया फिंगरप्रिंट, पकड़ा गया आरोपी

drug pedller arrested

ब्रिटेन में एक ऐसा सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें वॉट्सएप की फोटो पर लगे फिंगरप्रिंट से आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया। साउथ वेल्स पुलिस के डेव थॉमस ने बताया कि इस घटना को तकनीक के लिहाज से बड़ी उपलब्धि बताया है।

किसी भी अपराधी को पकड़ने में उसकी उंगलियों के निशान पुलिस के लिए बेहद अहम होते हैं। मगर इस मामले में पुलिस ने जिस नायाब तरीके से आरोपी के फिंगरप्रिंट हासिल किए, वो काबिल ए तारीफ है। डेव ने बताया कि पुलिस को ब्रिजेंड के वेल्श टाउन के एक घर में नशे के सामान से जुड़ी खुफिया जानकारी मिली थी। 

पुलिस ने सूचना के आधार पर यहां रेड की। घर से आरोपी तो भाग चुके थे, मगर उनका सामान यहीं रह गया था। कथित आरोपियों के सामान में उन्हें एक मोबाइल फोन भी मिला था। पुलिस ने जब इस मोबाइल फोन को खंगाला तो उन्हें वॉट्सएप पर कई महीने पुरानी एक फोटो मिली। 

इसमें आरोपी के हाथ की तस्वीर थी, जिसमें उसने नशे की गोलियां पकड़ी थीं। यह तस्वीर संभावित खरीदारों को सौदे के लिए भेजी गई थी। इस तस्वीर में आरोपी की उंगलियों का बीच का और निचला हिस्सा दिख रहा था। इस तस्वीर के आधार पर पुलिस असली आरोपी तक ही नहीं पहुंची, बल्कि 10 और आरोपियों को अपनी गिरफ्त में ले लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Photo on WhatsApp plays spoilsport Cops use fingerprint from photo to nab drug dealer