ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशरूस की कोरोना वैक्सीन की टेस्टिंग के लिए आगे आए फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते

रूस की कोरोना वैक्सीन की टेस्टिंग के लिए आगे आए फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने रूस निर्मित कोरोना वायरस 'कोविड-19' वैक्सीन के परीक्षण को खुद पर किए जाने की इच्छा जताई है। वह वैक्सीन के चिकित्सा परीक्षणों और उत्पादन पर मास्को...

रूस की कोरोना वैक्सीन की टेस्टिंग के लिए आगे आए फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते
स्पूतनिक,मनीलाTue, 11 Aug 2020 06:04 PM
ऐप पर पढ़ें

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने रूस निर्मित कोरोना वायरस 'कोविड-19' वैक्सीन के परीक्षण को खुद पर किए जाने की इच्छा जताई है। वह वैक्सीन के चिकित्सा परीक्षणों और उत्पादन पर मास्को के साथ सहयोग करने के लिए आगे बढ़कर सामने आए हैं।

सीएनएन फिलीपींस के बयान के मुताबिक रोड्रिगो दुतेर्ते ने सोमवार (10 अगस्त) को सार्वजनिक भाषण में कहा, “जब वैक्सीन सामने आएगी तो मैं इसे सार्वजनिक रूप से प्राप्त करने के लिए आगे बढ़कर आऊंगा। मैं पहला व्यक्ति हूंगा जिस पर इसका परीक्षण किया जाएगा।”

सीएनएन फिलीपींस ने यह भी कहा कि रोड्रिगो दुतेर्ते रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ चर्चा करना चाहते हैं कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए फिलीपींस को कितने वैक्सीन की आपूर्ति की जाएगी और इससे संबंधित कितने चिकित्सीय परीक्षण होंगे।

पुतिन का दावा- रूस ने बना ली कोरोना की वैक्सीन, बेटी को लगवाया टीका

रोड्रिगो दुतेर्ते की घोषणा के बाद रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष ने बताया कि वह फिलीपींस में वैक्सीन के चिकित्सीय परीक्षणों को करने के लिए तैयार था। राष्ट्रपति प्रशासन ने मंगलवार (11 अगस्त) को कहा कि मनीला मॉस्को के साथ वैक्सीन उत्पादन एवं आपूर्ति और चिकित्सीय परीक्षण पर काम करने के लिए तैयार है। रूस की पहली कोविड-19 वैक्सीन मॉस्को गेमालेया शोध संस्थान और रूसी रक्षा मंत्रालय ने संयुक्त रूप से विकसित किया है।

 

कोरोना वायरस के खिलाफ रूस ने विकसित किया पहला टीका: पुतिन
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार (11 अगस्त) को घोषणा की कि उनके देश ने कोरोना वायरस के खिलाफ पहला टीका विकसित कर लिया है जो कोविड-19 से निपटने में ''बहुत प्रभावी ढंग" से काम करता है और ''एक स्थायी रोग प्रतिरोधक क्षमता" का निर्माण करता है। इसके साथ ही उन्होंने खुलासा किया कि उनकी बेटियों में से एक को यह टीका पहले ही दिया जा चुका है। 'स्पूतनिक' न्यूज के अनुसार पुतिन ने यह दावा एक सरकारी बैठक में किया और कहा कि यह ''विश्व के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण कदम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें