Pet 14 foot crocodile ate women scientist s body parts - घर में पाल रखा था 14 फुट का मगरमच्छ, किया महिला का ऐसा हाल कि कांप जाएगी रूह DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घर में पाल रखा था 14 फुट का मगरमच्छ, किया महिला का ऐसा हाल कि कांप जाएगी रूह

indonesia deasy tuo

कुछ लोगों को घर में पालतु जानवर पालने का शौक होता है। हिन्दुस्तान में जहां लोग घर में बिल्ली, कुत्ता, तोता, खरगोश वगैरह पालते हैं, वहीं इंडोनेशिया का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक महिला ने मगरमच्छ को पाला था। महिला को अपने इस खतरनाक शौक का खामियाजा भी भुगतना पड़ गया। गुरुवार को डीसी टुओ नाम की यह महिला इस मगरमच्छा का शिकार बन गई। 

इस मगरमच्छ का नाम मैरी बताया जा रहा है, जो तकरीबन 14 फुट बड़ा था। पुलिस ने बताया कि 44 वर्षीय डीसी टुओ नॉर्थ सुलावेसी के मिनाहासा के पर्ल फॉर्म की लेबोरेट्री की प्रमुख थीं। लोकल कंजरवेशन एजेंसी के हेंड्रिक रनडेनगन ने बताया कि गुरुवार को हुए हादसे के बाद टुओ की डेडबॉडी उनके घरवालों को काफी बुरी हालत में मिली थी।

उन्होंने कहा कि घटनाक्रम देखकर लग रहा है कि महिला मगरमच्छ का शिकार हो गई है। पुलिस की जांच जारी है। शुरुआती जांच में लग रहा है कि मगरमच्छ ने महिला का एक हाथ और पेट खा लिया था। हेंड्रिक रनडेनगन ने बताया कि टुओ के शरीर के कई हिस्से गायब हैं। 

यूट्यूब पर ऐसे वीडियो डाले तो बंद हो जाएगा चैनल, जानें क्या है पूरी खबर

हाल ही में इस मगरमच्छ को बेहोश कर बड़ा ऑपरेशन चलाया गया, जिसे दर्जन से ज्यादा लोगों ने अंजाम दिया था। इसमें आर्मी और पुलिस के लोग भी शामिल थे। 3 घंटे तक चल ऑपरेशन में उसे बेहोश करके टुओ के शरीर के अवशेषों को निकाला गया। हेंड्रिक रनडेनगन ने कहा, डीसी टुओ ने अवैध रूप से रूप से मगरमच्छ को घर में रखा था, जिसे जंगल में छोड़ दिया गया है।

इस मगरमच्छ को इंडोनेशिया के एक द्वीप से लाया गया था, जहां कई खतरनाक मगरमच्छ पाए जाते हैं। अप्रैल 2016 में राजा अमपट आईलैंड में रशियन टूर्रिस्ट पर मगरमच्छ ने हमला किया था और मार डाला था।

प्रीस्कूल बच्चों में तेज होती है सीखने की क्षमता : अध्ययन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pet 14 foot crocodile ate women scientist s body parts