ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशबच्चे के शव को गले लगाकर चूमता शख्स, भूकंप की त्रासदी देख रो बैठेगा दिल; Video

बच्चे के शव को गले लगाकर चूमता शख्स, भूकंप की त्रासदी देख रो बैठेगा दिल; Video

सीरिया में आए भूकंप से मरने वालों में एक नवजात शिशु भी था जिसकी लाश से लिपटे और उसकी पेशानी चूमते हुए उसके पिता का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो इतना मार्मिक है कि इसे देखकर दिल रो बैठेगा।

बच्चे के शव को गले लगाकर चूमता शख्स, भूकंप की त्रासदी देख रो बैठेगा दिल; Video
Himanshu Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 Feb 2023 02:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

तुर्की-सीरिया में आए भूकंप में जिंदगी की तलाश के बाद हाथ लगी निराशा की एक भयावह तस्वीर सामने आई है। जहां एक शख्स ने भूकंप में अपने बच्चे को खो दिया और उसकी लाश को सीने से लगाते हुए रोता हुआ और उसका माथा चूमता हुआ नजर आ रहा है। भूकंप की त्रासदी का ऐसा नजारा सीरिया में कैद किया गया है। जहां मरने वालों की संख्या 1136 बताई जा रही है।

स्थानीय समयानुसार सोमवार तड़के करीब 4 बजे तुर्की और सीरिया के बड़े इलाके भूकंप से दहल उठे। इस भूकंप के बाद तुर्की, सीरिया के बड़े हिस्से ने मलबे में तब्दील हो गए। जहां चीख पुकार और लाशे का ढेर नजर आए। दोनों देशों में मरने वालों की संख्या 3,800 को पार पहुंच गई है। जिनमें से 2,379 लोगों की मौत तुर्की में सीरिया में 1,136 लोगों की मौत हुई है।

 

मरने वालों में सीरिया के जिंदैरिस शहर का एक नवजात शिशु भी है। घातक भूकंप ने उनकी जान ले ली और उसके पिता इससे दुखी हैं। इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में नजर आ रहा है कि पिता नन्हे बच्चे के शव को गोद में लिए फूट-फूट कर रो रहा है। परिजन लाख कोशिशों के बाद भी उसे रोक नहीं पा रहे हैं। वह रोते हुए अपने बच्चे को चूमता हुआ नजर आ रहा है।

सोमवार को आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.8 मापी गई। भूकंप का केंद्र दक्षिणी तुर्की में था। पहले झटके के 11 से 15 मिनट बाद दूसरा झटका लेबनान, सीरिया और साइप्रस के कुछ हिस्सों में आया। यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 6.7 थी। इसका कंपन करीब डेढ़ मिनट तक महसूस किया गया। भूकंप के झटकों से इमारतें और मकान ताश के पत्तों की तरह ढहने लगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें