अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिकाः इंद्रा नूई को मिलेगा एशिया सोसाइटी का गेमचेंजर अवार्ड

इंद्रा नूई (साभारः गूगल)

पेप्सिको की भारतीय मूल की सीईओ इंद्रा नूई को ग्लोबल कल्चरल ऑर्गेनाइजेशन 2018 का गेम चेंजर ऑफ द ईयर अवार्ड प्रदान करेगा। उनकी कारोबारी उपलब्धि, दुनियाभर में मानवीय सेवा के रिकॉर्ड और महिलाओं एवं लड़कियों के अधिकारों की पैरवी के लिए उन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है।

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक अवरोधक खत्म करने, साहस की नयी परिभाषा लिखने, शानदार कार्य और दुनियाभर के नागरिकों को अपने काम से प्रेरित करने वाले लोगों और संस्थानों को अक्तूबर में 2018 का एशिया गेमचेंजर अवार्ड प्रदान किया जाएगा। एशिया सोसाइटी की अध्यक्ष और सीईओ जोसेट शीरन ने कहा कि इंद्रा नूई परिवर्तनकारी शख्सियत हैं।

एक्शन में इमरान सरकार : प्लेन के फर्स्ट क्लास में अधिकारियों के सफर करने पर लगाई रोक

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में काम करने के दौरान उन्होंने मानवीय कार्यों में नूई के योगदान को देखा। भोजन, पोषण, जल, जलवायु परिवर्तन और महिला सशक्तीकरण के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र के साथ पेप्सिको की भागीदारी रही है। इस सूची में अंतरराष्ट्रीय रोबोटिक्स स्पर्धा में अपनी छाप छोड़ने वाली अफगान गर्ल्स रोबोटिक्स टीम और नेपाल के एक छोटे से गांव से आने वाली मीरा राय का भी नाम है जिन्होंने धावक के तौर पर रिकार्ड तोड़ा और करोड़ों लड़कियों और महिलाओं के लिए प्रेरणास्रोत बनीं। आपको बता दें कि इंद्रा नूई इस साल अक्टूबर में सीईओ के पद से हटेंगी।

कॉन्टैक्ट लेंस वॉश बेसिन में बहाने से बढ़ रहा समुद्र में कचरा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pepsico ceo indra nooyi will get asia societys game changer award in america