ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिकाः ग्रीन कार्ड पाने की चाह रखने वालों को छोड़ना होगा सरकारी सहायता का लाभ

अमेरिकाः ग्रीन कार्ड पाने की चाह रखने वालों को छोड़ना होगा सरकारी सहायता का लाभ

ट्रंप प्रशासन ने शनिवार को ऐसे नियम सुझाए हैं जिसके तहत यदि प्रवासी नागरिक चिकित्सा सहायता, फूड स्टाम्प, आवास वाउचर्स तथा अन्य प्रकार की सरकारी सहायता का लाभ उठाते हैं तो उन्हें ग्रीन कार्ड देने से...

अमेरिकाः ग्रीन कार्ड पाने की चाह रखने वालों को छोड़ना होगा सरकारी सहायता का लाभ
एजेंसी,सैन डिएगोSun, 23 Sep 2018 03:44 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रंप प्रशासन ने शनिवार को ऐसे नियम सुझाए हैं जिसके तहत यदि प्रवासी नागरिक चिकित्सा सहायता, फूड स्टाम्प, आवास वाउचर्स तथा अन्य प्रकार की सरकारी सहायता का लाभ उठाते हैं तो उन्हें ग्रीन कार्ड देने से इनकार किया जा सकता है। संघीय कानून में पहले ही यह शर्त थी कि ग्रीन कार्ड पाने की चाह रखने वालों को साबित करना होगा कि वे बोझ नहीं बनेंगे अथवा सरकारी सहायता का लाभ नहीं उठाएंगे। लेकिन नए नियमों में शर्तों की लंबी फेहरिस्त है।

चीनः दुबई के राजकुमार ने दोस्तों को कराया 42 लाख रुपये का डिनर, ये थी सबसे महंगी डिश

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक गृह सुरक्षा मंत्रालय ने बताया कि वर्तमान में और अतीत में एक सीमा से अधिक कुछ खास सरकारी लाभ पाने को ग्रीन कार्ड अथवा अस्थायी प्रवास की मंजूरी देने के लिए भारी नकारात्मक तथ्य माना जाएगा। मंत्रालय ने कहा कि इस प्रस्ताव में यह स्पष्ट है कि जो भी अमेरिका स्थायी या अस्थायी रूप से आना और यहां रहना चाहते हैं उन्हें अपना खर्च खुद उठाना होगा और वे सरकारी लाभ पर निर्भर नहीं रहेंगे।

अफगानिस्तान हादसा: जिंदा मोर्टार बम के साथ खेल रहे थे 8 बच्चे, अचानक फटने से मौत

मंत्रालय की वेबसाइट पर 447 पन्नों वाला यह प्रस्ताव जारी किया गया है। आने वाले वक्त में इसे संघीय रजिस्टर में डाला जाएगा और प्रभाव में आने से पहले 60 दिन तक इस पर लोगों की राय ली जाएगी। राष्ट्रीय आप्रवासी विधि केन्द्र की कार्यकारी निदेशक मारीलेना हिनकैपी ने कहा कि यह प्रस्ताव देश के अनेक परिवारों और समुदायों के स्वास्थ्य और उनकी भलाई पर हमला है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें