ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशइजरायल से दोस्ती को बहुत अहमियत देते हैं भारत के लोग, बेनेट से बोले पीएम नरेंद्र मोदी

इजरायल से दोस्ती को बहुत अहमियत देते हैं भारत के लोग, बेनेट से बोले पीएम नरेंद्र मोदी

भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी COP26 जयवायु शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए ग्लासगो पहुंचे हुए हैं। यहां उन्होंने इजरायली पीएम नफ्ताली बेनेट के साथ बैठक में कहा है कि भारत के लोग इजरायल के साथ दोस्ती को...

इजरायल से दोस्ती को बहुत अहमियत देते हैं भारत के लोग, बेनेट से बोले पीएम नरेंद्र मोदी
पीटीआई,ग्लासगोTue, 02 Nov 2021 12:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी COP26 जयवायु शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए ग्लासगो पहुंचे हुए हैं। यहां उन्होंने इजरायली पीएम नफ्ताली बेनेट के साथ बैठक में कहा है कि भारत के लोग इजरायल के साथ दोस्ती को गहराई से महत्व देते हैं। उन्होंने दोनों देशों के बीच मजबूत द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने को लेकर मिलकर काम करने की बात कही है। पीएम मोदी के साथ भारतीय विदेश मंत्री सुब्रमण्यम जयशंकर भी ग्लासगो दौरे पर हैं।

पीएम मोदी द्वारा ट्वीट गए एक वीडियो में दोनों नेता हंसते-मुस्कुराते दिखे हैं। पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा है कि हम मजबूत द्विपक्षीय संबंधों और बेहतर प्लानेट बनाने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे। भारत के लोग इजरायल के साथ दोस्ती को बहुत महत्व देते हैं। इजरायली पीएम बेनेट ने पीएम मोदी से मुलाकात को बहुत बेहतर बताया है।

बता दें कि हाल ही में सुब्रमण्यम जयशंकर इजरायल के दौरे पर थे जहां उन्होंने इजरायली पीएम बेनेट को भारत आने का न्योता दिया था। इजरायली मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बेनेट 2022 की शुरुआत में भारत दौरे पर आ सकते हैं। भारत और इजरायल ने हालिया सालों में अपने द्विपक्षीय संबंधों को रणनीतिक स्तर तक बढ़ाया है। 2017 में पीएम मोदी के इजरायल दौरे के बाद से दोनों देशों के बीच स्ट्रेटजिक पार्टनरशिप बढ़ती जा रही है। दोनों देश मिलिट्री सहयोग के साथ ही इनोवेशन और रिसर्च सेक्टर के साथ कई और क्षेत्र में बड़े स्तर पर काम कर रहे हैं।

Advertisement