ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशयात्रियों की नाक से बहने लगा खून, कान में हुआ दर्द; फ्लाइट में मची अफरा-तफरी

यात्रियों की नाक से बहने लगा खून, कान में हुआ दर्द; फ्लाइट में मची अफरा-तफरी

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को कोरियन एयर के विमान केई-189 के केबिन प्रेशराइजेशन सिस्टम में अचानक खराबी आ गई और विमान तेजी से 30 हजार फीट से लगभग नौ हजार फीट नीचे आ गया।

यात्रियों की नाक से बहने लगा खून, कान में हुआ दर्द; फ्लाइट में मची अफरा-तफरी
flight symbolic image
Nisarg Dixitएजेंसी,ताइपेTue, 25 Jun 2024 07:01 AM
ऐप पर पढ़ें

ताइवान जा रहे कोरियन एयर के विमान में तकनीकी खराबी के कारण यात्रियों को नाक से खून बहने और कान में दर्द की शिकायत से अफरातफरी मच गई। पायलट ने विमान को वापस मोड़ने का फैसला किया और इंचियोन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की। बाद में 13 यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया।

दक्षिण कोरिया की योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को कोरियन एयर के विमान केई-189 के केबिन प्रेशराइजेशन सिस्टम में अचानक खराबी आ गई और विमान तेजी से 30 हजार फीट से लगभग नौ हजार फीट नीचे आ गया। इससे कुछ यात्रियों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हुईं। कथित तौर पर ऊंचाई में अचानक गिरावट से दो यात्रियों को नाक से खून बहने लगा, जबकि 15 अन्य ने कान में दर्द और घुटन महसूस की। 

एक ताइवानी यात्री ने सोशल मीडिया पर बताया कि भोजन परोसने के तुरंत बाद विमान नीचे की ओर झुक गया और केबिन में उथल-पुथल मच गई। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यात्री ने बताया कि उसे कान और सिर में तेज दर्द के साथ चक्कर भी आ रहे थे, जबकि विमान में सवार बच्चे डरे हुए और रो रहे थे।

कोरियन एयर ने इस घटना के लिए माफी मांगी है और तकनीकी खराबी के कारण की जांच शुरू की है। विमानन कंपनी ने यात्रियों को आश्वासन दिया है कि सभी आवश्यक रखरखाव उपाय किए जाएंगे।