ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तानी आवाम को भी पसंद नहीं आतंकी! चुनाव में हाफिज सईद के बेटे को दिखा दी 'औकात'

पाकिस्तानी आवाम को भी पसंद नहीं आतंकी! चुनाव में हाफिज सईद के बेटे को दिखा दी 'औकात'

पाकिस्तान में आम चुनाव के परिणाम जारी किए जा रहे हैं। पाकिस्तान की आवाम ने हाफिज सईद के बेटे तल्हा सईद को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। वह अपनी सीट पर छठे नंबर पर रहा।

पाकिस्तानी आवाम को भी पसंद नहीं आतंकी! चुनाव में हाफिज सईद के बेटे को दिखा दी 'औकात'
Ankit Ojhaलाइव हिंदुस्तान,इस्लामाबादFri, 09 Feb 2024 01:05 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में चुनाव परिणाम जारी किए जा रहे हैं। जेल से ही इमरान खान नवाज शरीफ की पार्टी को टक्कर दे रहे हैं। इमरान के प्रत्याशी निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। इमरान की पार्टी केंद्र में सरकार बनाने का भी दावा पेश कर चुकी है। हालांकि पीएमएलएन-नवाज सबसे आगे चल रही है। इसी बीच खबर है कि आतंकी हाफिज सईद का बेटा दल्हा सईद लाहौर एनए-122 सीट से चुनाव हार गया है। तल्हा बहुत बुरी हार हारा है। उसे केवल 2042 वोट हासिल हुए हैं। 

पाकिस्तान के पूर्व पीएम लतीफ खोसा ने उसे हराया है। खोसा ने एक लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है। बता दें कि तल्हा सईद को हाफिज सईद का उत्तराधिकारी माना जाता है। आतंक के साम्राज्य को फैलाने में तल्हा अपने पिता का साथ देता है। भारत सरकार ने तल्हा को भी आतंकी घोषित कर रखा है। बताया जाता है कि भारत में कई हमलों के पीछे तल्हा का हाथ रह चुका है। 

आतंक के लिए फंड जुटाने के मामले में भी तल्हा सईद का नाम आया है। वहीं पाकिस्तान में उसके चुनाव लड़ने का भी विरोध हुआ था। हालांकि तल्हा ने चुनाव लड़ा। पहले बताया जाता था कि उसी सीट से इमरान खान भी चुनाव लड़ेंगे। हालांकि उनके चुनाव लड़ने पर कोर्ट ने रोक लगा दी। गिरफ्तारी और तीन मामलों में सजा मिलने की वजह से इमरान खान चुनाव नहीं लड़ सके। आपको बता दें कि नवाज शरीफ भी दो सीटों से चुनाव लड़ रहे थे। उन्होंने एक ही सीट पर जीत हासिल की है। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें