DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी भारतीय चुनाव में एकतरफा जीत की ओर, जानें क्या चल रहा है PAK मीडिया में

               -

पाकिस्तान मीडिया भी भारत के चुनाव परिणामों पर नजर बनाये हुए है। भारत में गुरुवार को जारी मतगणना के शुरुआती रुझानों और प्रतिक्रियाओं को व्यापक कवरेज प्रदान की गयी है। भारतीय आम चुनाव के नतीजे पाकिस्तान के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि नयी दिल्ली में बनने वाली अगली सरकार से ही दोनों देशों के भावी रिश्तों का रुख निर्धारित होगा। पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद से ही दोनों देशों के रिश्ते तनावपूर्ण बने हैं।

समाचार पत्र 'डान' की 'हेडलाइन' थी भारत में मतगणना शुरू। समाचार पत्र की वेबसाइट पर चुनाव संबंधी 'लाइव अपडेट' मुहैया कराई जा रही है, जहां कुछ प्रमुख उम्मीदवारों से जुड़े नतीजे और शुरुआती रुझान भी दिये गये। 'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने लिखा मोदी भारतीय चुनाव में एकतरफा जीत की ओर। उसने लिखा कि भाजपा 542 सीटों में से 292 सीट हासिल कर आगे चल रही है। संसद में बहुमत के लिए 272 सीटों की आवश्यकता है।

प्रधानमंत्री मोदी की अगुआई में बीजेपी की प्रंचड जीत पर जानें पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने क्या कहा

'जियो टीवी' भी शुरुआती रुझान दिखा रहा है। सरकारी 'रेडियो पाकिस्तान ने अपने दक्षिण एशिया खंड में 'भारतीय मतगणना' में 'मोदी की भाजपा आगे' नाम से खबर चलाई। लगभग सभी पाकिस्तानी समाचार चैनलों और अखबारों ने भारतीय मीडिया के कवरेज का विवरण दिया है। अप्रैल में, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि उनका मानना है कि अगर मोदी की पार्टी भाजपा आम चुनाव जीतती है तो भारत के साथ शांति वार्ता का बेहतर मौका मिल सकता है और कश्मीर मुद्दा सुलझा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistani media closely monitors Indian election results