DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जाधव केस: पाक मीडिया बोला- अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में हमारी सरकार ने की कई गलतियां

कुलभूषण जाधव

कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) में भारत से पटखनी खाने के बाद पाक आवाम की आवाज कहे जाने वाले कई पाकिस्तानी पत्रकारों ने पाक सरकार, वकील खावर कुरैशी के खिलाफ जमकर गुस्सा निकाला है। इसके साथ ही उन्होंने स्वीकार किया है कि यह केस भारत जीत चुका है। स्थानीय न्यूज चैनलों की डिबेट में साधे गए इस निशाने का वीडियो यूट्यूब पर वायरल हो रहे हैं।  

पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार रॉफ क्लासरा ने एक टीवी न्यूज डिबेट में कहा है कि पाकिस्तान ने कुलभूषण मामले में अंतरराष्ट्रीय अदालत कई ब्लंडर किए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इस मामले में ज्यादा पारदर्शी होने की जरूरत थी। इसके साथ ही ऐसा उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में भारत की ज्यादा सुनी जाती है। वहीं, पाकिस्तानी एनजीओ, विदेशी कार्यालयों के पास चंदा इकट्ठा करने के अलावा कोई काम ही नहीं है।

ये भी पढ़ें: कुलभूषण जाधवः अब्दुल बासित बोले- अंतरराष्ट्रीय कोर्ट के अंतिम फैसले तक जाधव सुरक्षित

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान को कुलभूषण मामले में जब केस आगे चलेगा तो हमें और शर्मसार होने के लिए तैयार रहना चाहिए। रॉफ ने कहा कि यदि पाकिस्तान आईसीजे कोर्ट में यह कहता कि जब तक सुनवाई पूरी नहीं होती तब तक कुलभूषण को फांसी नहीं दी जाएगी, तो कोर्ट में केस और मजबूत हो सकता था। लेकिन पाक ने ऐसा किया नहीं।

एक अन्य पाकिस्तानी पत्रकार सईद लतीफ ने लाइव टीवी डिबेट में कहा कि इस मामले में हम पूरी तरह से नाकामयाब रहे हैं। यह मामला यहां खत्म नहीं होने वाला है। मैं पूछता हूं कि यह पाकिस्तान की हार है या नहीं और भारत की जीत है या नहीं?

ये भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव मामला: पुन: सुनवाई के लिए आईसीजे पहुंचा पाकिस्तान

वहीं, आईसीजे पर ही उल्टे आरोप लगाते हुए लतीफ ने कहा कि यह कोर्ट पूरी तरह से दबावों में काम करता है। आईसीजे को कश्मीर मुद्दा नहीं नजर आया।  इसके अलावा कई पाकिस्तानी पत्रकारों ने भारतीय वकील हरीश साल्वे की तारीफ भी की है। एक पाक पत्रकार ने कहा कि भारतीय वकील ने सिर्फ एक रुपये लिए। पाकिस्तानी वकील खावर कुरैशी पर तंज कसते हुए कहा कि जहां भारतीय वकील ने एक रुपये लिया तो वहीं, खावर कुरैशी ने पांच करोड़ रुपये केस के लिए लिए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistani citizens and journalist accept India won case in Kulbhushan Jadhav case