ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तान: दो सरकारी अस्पतालों का नवाज शरीफ को खास एम्बुलेंस देने से इनकार

पाकिस्तान: दो सरकारी अस्पतालों का नवाज शरीफ को खास एम्बुलेंस देने से इनकार

पाकिस्तान के दो सरकारी अस्पतालों ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को आपातकालीन चिकित्सा कवर के लिए विशेष कार्डियक एम्बुलेंस सुविधा प्रदान करने से मना कर दिया है। एक मीडिया रिपोर्ट के...

पाकिस्तान: दो सरकारी अस्पतालों का नवाज शरीफ को खास एम्बुलेंस देने से इनकार
भाषा,लाहौरSat, 24 Aug 2019 12:58 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के दो सरकारी अस्पतालों ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को आपातकालीन चिकित्सा कवर के लिए विशेष कार्डियक एम्बुलेंस सुविधा प्रदान करने से मना कर दिया है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह जानकारी सामने आयी है।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब जेल विभाग ने किसी भी आपात स्थिति में शरीफ को किसी भी अस्पताल में स्थानांतरित करने के लिए केंद्रीय जेल में तैनात करने के लिए स्वास्थ्य विभाग से सुविधाओं से पूरी तरह लैस एम्बुलेंस प्रदान करने का अनुरोध किया था। यह अनुरोध यह पता चलने के बाद किया गया कि जेल में मौजूद एम्बुलेंस में पर्याप्त उपकरण नहीं है।

संयुक्त राष्ट्र के पहले युवा जलवायु सम्मेलन के लिए भारत के पीआर विष्णु को 'ग्रीन टिकट'

स्वास्थ्य विभाग को डिफाइब्रिलेटर, कार्डियक मॉनिटर, वेंटिलेटर और ईसीजी मशीन से लैस एक विशेष कार्डियक एम्बुलेंस प्रदान करने के लिए कहा गया था। डिफिब्रिलेटर दिल का दौरा पड़ने पर मरीज के दिल को उच्च-ऊर्जा वाले इलेक्ट्रिक शॉक देकर जान बचाने में मदद करता है।

सरकारी अस्पतालों ने वीआईपी, वीवीआईपी और उनके परिवार को चिकित्सा कवर देने के भारी बोझ के कारण शरीफ को एक विशेष कार्डियक एम्बुलेंस प्रदान करने से इनकार कर दिया। पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी और सर्विसेज हॉस्पिटल, लाहौर को 69 वर्षीय शरीफ के लिए चालक के साथ एक विशेष कार्डियक एम्बुलेंस प्रदान करने के लिए अनुरोध भेजा गया था। शरीफ भ्रष्टाचार के मामले में 24 दिसंबर, 2018 से लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल की जेल की सजा काट रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें