DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय उड़ानों के लिये हवाई क्षेत्र खोलने पर 15 मई को विचार करेगा पाकिस्तान

Terrorism emanating from Pakistani soil remains the central hurdle to Delhi resuming talks with PAK.

भारतीय उड़ानों के लिये अपना हवाई क्षेत्र फिर से खोलने के बारे में पाकिस्तान सरकार 15 मई को समीक्षा करेगी। पाकिस्तान के नागर विमानन मंत्रालय के एक अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी। हालांकि, एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि भारत में चुनाव संपन्न होने तक यथा स्थिति रहेगी।

पाकिस्तान ने 26 फरवरी को बालाकोट के आतंकवादी शिविर पर भारतीय वायु सेना के हवाई हमले के बाद अपना हवाई क्षेत्र पूरी तरह बंद कर दिया था। बाद में उसने 27 मार्च को हवाई क्षेत्र फिर से खोला था पर नयी दिल्ली, बैंकॉक और कुआलालम्पुर की उड़ानों के लिये रोक जारी रखी गयी।

पाकिस्तान के नागर विमानन प्राधिकरण के प्रवक्ता मुज्तबा बेग ने पीटीआई -भाषा से रविवार को कहा, ''पाकिस्तान की सरकार 15 मई को यह निर्णय करेगी कि भारतीय उड़ानों के लिये हवाई क्षेत्र को खोला जाये या नहीं।"

हालांकि, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी मंत्री फवाद चौधरी को नहीं लगता है कि भारत में लोकसभा चुनाव संपन्न होने तक यथास्थिति में कोई बदलाव होने वाला है। भारत और पाकिस्तान ने 26 फरवरी को दोनों के बीच तनाव बढ़ने पर अपने हवाई क्षेत्र को एक दूसरे के लिये बंद कर दिया था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan to review re opening of airspace for Indian flights