Pakistan to consider full airspace closure for India says Ghulam Sarwar - भारत की सीमा पर जवाबी कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तान, फिर करेगा वही कायराना हरकत जो.... DA Image
17 नबम्बर, 2019|4:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत की सीमा पर जवाबी कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तान, फिर करेगा वही कायराना हरकत जो....

imran khan

जम्मू-कश्मीर में सीमा (एलओसी) पर रविवार को हुई गोलीबारी के बाद पाकिस्तान अपना हवाई क्षेत्र भारतीय उड़ानों के लिए पूरी तरह बंद कर सकता है।  पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर खान ने इस्लामाबाद में यह जानकारी दी। पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर खान ने कहा कि आगामी कैबिनेट की बैठक में भारत के लिए हवाई मांर्ग बंद करने पर फैसला लिया जा सकता है। भारतीय सेना ने रविवार को बिना एलओसी पार किए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में आतंकी ठिकाने तबाह कर दिए थे। पाकिस्तान सरकार भारत की इस कार्रवाई से सकते में है।
 
इस घटना के कुछ ही घंटे बाद इमरान के नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि भारत एलओसी पर जबरदस्त फायरिंग कर रहा है। हम उसके विमानों को अपना हवाई क्षेत्र इस्तेमाल नहीं करने देंगे। कैबिनेट बैठक जल्द होने वाली है। उसमें अंतिम फैसला लिया जाएगा। साथ ही पाकिस्तान ने भारतीय सेना पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

पिछले महीने राष्ट्रपति रामनाथ र्कोंवद तीन यूरोपीय देशों की यात्रा पर गए थे। उस समय अंतरराष्ट्रीय नियमों को दरकिनार करते हुए पाकिस्तान ने र्कोंवद के विमान को अपने हवाईक्षेत्र से गुजरने की मंजूरी नहीं दी थी।

घाटी से अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद भी पाकिस्तान ने भारतीय विमानों के लिए अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया था। फरवरी से नवंबर यानी करीब आठ महीनों में तीन बार पाक यह हरकत कर चुका है। अगस्त में एयर इंडिया ने कहा था कि पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र बंद होने से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan to consider full airspace closure for India says Ghulam Sarwar