ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशपाकिस्तानः सुप्रीम कोर्ट ने फैसले से बचा लिया मुल्क... निर्णय पर बोला विपक्ष

पाकिस्तानः सुप्रीम कोर्ट ने फैसले से बचा लिया मुल्क... निर्णय पर बोला विपक्ष

अप्रैल को इमरान खान के खिलाफ पाक एसेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए विपक्षी पार्टियों का कहना है कि आज शानदार फैसला लेते हुए मुल्क बचा लिया।

पाकिस्तानः सुप्रीम कोर्ट ने फैसले से बचा लिया मुल्क... निर्णय पर बोला विपक्ष
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Apr 2022 10:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गुरुवार रात को पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए राष्ट्रपति के फैसले को पलट दिया है। पाकिस्तान नेशनल एसेंबली बहाल कर दी गई है और 9 अप्रैल को इमरान खान के खिलाफ पाक एसेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए विपक्षी पार्टियों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। सुप्रीम फैसले पर विपक्ष को मानों संजीवनी मिल गई, विपक्षी दलों का कहना है कि आज सुप्रीम कोर्ट ने शानदार फैसला लेते हुए मुल्क बचा लिया है।

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर विपक्षी दलों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। विपक्षी पार्टियों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से साफ हो गया है कि इमरान खान ने संविधान के खिलाफ जाकर काम किया था लेकिन उनके मंसूबे कामयाब नहीं होंगे। 9 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी और जो भी फैसला आएगा उसके बाद संसद आगे की कार्यवाही को अंजाम देगा।

गौरतलब है कि पाक एसेंबली फिर से बहाल होने के बाद इमरान खान वापस देश के पीएम बन गए हैं और आम चुनाव रद्द हो गए हैं। 9 अप्रैल को पाक संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी। पाक मीडिया के मुताबिक, इमरान खान की पार्टी पीटीआई के पास संसद में 142 सदस्यों का बल है जबकि विपक्ष के पास 199 सदस्यों का समर्थन है। अविश्वास प्रस्ताव पास कराने के लिए विपक्ष को 172 सदस्यों के समर्थन की जरूरत है।

epaper