ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इमरान सरकार से कहा: कोविड-19 को गंभीरता से लें, राष्ट्रीय कानून बनाएं

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इमरान सरकार से कहा: कोविड-19 को गंभीरता से लें, राष्ट्रीय कानून बनाएं

पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने सरकार को कोविड-19 से उत्पन्न हालात को गंभीरता से लेने और इस महामारी की रोकथाम के लिए राष्ट्रीय कानून बनाने का निर्देश दिया है। उच्चतम न्यायालय के दो न्यायाधीशों के...

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इमरान सरकार से कहा: कोविड-19 को गंभीरता से लें, राष्ट्रीय कानून बनाएं
पीटीआई,इस्लामाबादTue, 09 Jun 2020 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने सरकार को कोविड-19 से उत्पन्न हालात को गंभीरता से लेने और इस महामारी की रोकथाम के लिए राष्ट्रीय कानून बनाने का निर्देश दिया है। उच्चतम न्यायालय के दो न्यायाधीशों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अदालत ने यह हिदायत दी है।

प्रधान न्यायाधीश गुलजार अहमद ने कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर स्वत: संज्ञान लेने वाली पीठ की अगुवाई करते हुए कहा, ''दो न्यायाधीशों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद हम अदालत में भी इस महामारी की आंच को महसूस कर रहे हैं।'' अहमद ने कहा, "हम पूरे देश में लागू होने वाला राष्ट्रीय स्तर का कानून बनाने पर जोर दे रहे हैं, इसके बावजूद कोई कानून नहीं बनाया जा रहा।''

उन्होंने कहा कि संघीय सरकार को इस मामले को गंभीरता से लेते हुए राष्ट्रीय स्तर का कानून बनाना चाहिए। समाचार पत्र 'डॉन' की खबर के अनुसार अदालत ने कहा कि कोविड-19 राष्ट्रीय स्तर की समस्या है और उससे राष्ट्रीय स्तर पर ही निपटना चाहिए।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से 2,172 लोगों की मौत
पाकिस्तान में पहली बार एक ही दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 100 से अधिक मौतें हुई हैं, जिससे देश में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 2,172 हो गई, जबकि संक्रमण के 4,646 नये मामले सामने आने से देश में संक्रमितों की संख्या 1,08,317 पहुंच गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार (9 जून) को यह जानकारी दी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार देश में सोमवार को संक्रमण के कारण 105 मौतें हुई, जिसके साथ मृतकों की कुल संख्या 2,172 हो गई। मंत्रालय ने यह भी बताया कि कम से कम 35,018 मरीज कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरी तरह से उबर चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें