ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तान: कटासराज मंदिर में भगवान राम और हनुमान की गैरमौजूदगी पर नाराजगी

पाकिस्तान: कटासराज मंदिर में भगवान राम और हनुमान की गैरमौजूदगी पर नाराजगी

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को पंजाब प्रांत के चकवाल जिले में ऐतिहासिक कटासराज मंदिर परिसर में भगवान राम और हनुमान की मूर्तियों की गैरमौजूदगी पर चिंता जताई। मंदिर परिसर में पवित्र सरोवर के...

पाकिस्तान: कटासराज मंदिर में भगवान राम और हनुमान की गैरमौजूदगी पर नाराजगी
एजेंसी,इस्लामाबादWed, 13 Dec 2017 08:43 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को पंजाब प्रांत के चकवाल जिले में ऐतिहासिक कटासराज मंदिर परिसर में भगवान राम और हनुमान की मूर्तियों की गैरमौजूदगी पर चिंता जताई। मंदिर परिसर में पवित्र सरोवर के सूखने पर स्वत: संज्ञान लेने के बाद सुनवाई करते हुए प्रधान न्यायाधीश साकिब निसार ने सवाल किया, ‘क्या अधिकारियों के पास मूर्तियां हैं या उन्हें हटा दिया गया है?’ उन्होंने प्रशासन के लापरवाही बरतने पर भी नाराजगी जताई। 

मंदिर के पास फैक्ट्रियों पर भी सख्त 
कई मीडिया खबरों में कहा गया था कि सीमेंट फैक्ट्रियां कई बोरवेल के जरिए बड़ी मात्रा में पानी खींच रही हैं, जिससे जमीन के अंदर जलस्तर कम हो रहा है। इसी पर अदालत ने संज्ञान लिया है। मंगलवार को सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति निसार की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने क्षेत्र में सीमेंट फैक्ट्रियों को ‘विध्वंसकारी’ बताया और मंदिर के पास स्थित फैक्ट्रियों के नाम बताने को कहा। पंजाब सरकार के वकील ने अदालत को बताया कि मंदिर के पास बेस्ट वे सीमेंट फैक्ट्री चकवाल और डीजी खान सीमेंट सहित कई अन्य फैक्ट्री हैं। अदालत ने कहा कि इस मंदिर में पाकिस्तान और भारत के अलावा दुनियाभर से हिंदू समुदाय के लोग धार्मिक रस्में अदा करने आते हैं। अगर मंदिर में मूर्तियां नहीं होंगी, तो वो पाकिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यक हिंदुओं के बारे में क्या धारणा बनाएंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें