Pakistan Support Turkey For Syria Operation Imran Khan Call Recep Tayyip Erdogan - सीरिया पर कार्रवाई के लिए तुर्की को मिला पाकिस्तान का साथ, इमरान ने किया एर्दोआन को फोन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीरिया पर कार्रवाई के लिए तुर्की को मिला पाकिस्तान का साथ, इमरान ने किया एर्दोआन को फोन

imran khan

पाकिस्तान ने उत्तर सीरिया में कुर्द बलों के खिलाफ तुर्की की कार्रवाई समर्थन किया है। तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन के इस महीने के अंत में इस्लामाबाद दौर पर आने की अटकलों के बीच पाकिस्तान ने उसका समर्थन किया है। तुर्की ने पूर्वोत्तर सीरिया में कुर्दों के नियंत्रण वाले इलाकों में बुधवार (9 अक्टूबर) को हवाई हमले किए जिससे अब जमीन पर भी संघर्ष होने के आसार बन गए।

एर्दोआन ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को कहा था कि उनका देश उत्तर सीरिया के कथित कुर्द चरमपंथियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं रोकेगा। साथ ही, राष्ट्रपति ने (कार्रवाई रोकने की) अन्य देशों की मांग को 'धमकी' करार देते हुए उसे सिरे से खारिज कर दिया। पाकिस्तान सरकार की ओर से शुक्रवार (11 अक्टूबर) को जारी बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने ''समर्थन और एकजुटता" प्रकट करने के लिए तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन को फोन किया।

तुर्की का सीरियाई शहर पर कब्जा, अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाने की बात से इनकार

बयान के मुताबिक खान ने एर्दोआन से कहा कि पाकिस्तान आंतकवाद पर तुर्की की चिंताओं, खतरे और चुनौतियों को समझता है जिसमें हाल के वर्षों में 40,000 लोगों की मौत हुई है। खान ने कहा कि वे प्रार्थना करते हैं, ''तुर्की ने सीरिया में सुरक्षा, क्षेत्रीय स्थिरता और शांतिपूर्ण समाधान खोजने की जो कोशिश की है वह पूरी तरह से सफल हो।" गौरतलब है कि इस महीने के अंत में एर्दोआन का पाकिस्तान दौरा प्रस्तावित है।

इस बीच, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन ने तुर्की पर प्रतिबंध लगाने की धमकी दी है। वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन ने पत्रकारों से कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प एक नये शासकीय आदेश पर हस्ताक्षर कर सकते हैं, जिससे वित्त मंत्रालय को ''बेहद महत्वपूर्ण नए प्रतिबंध" अधिकार मिल सकते हैं और जिससे तुर्की सरकार से जुड़े किसी भी व्यक्ति को निशाना बनाया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan Support Turkey For Syria Operation Imran Khan Call Recep Tayyip Erdogan