ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशमसूद पर चीन के अड़ंगे के बाद बीजिंग पहुंचे PAK विदेश मंत्री, इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा

मसूद पर चीन के अड़ंगे के बाद बीजिंग पहुंचे PAK विदेश मंत्री, इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी सोमवार को चीन पहुंचे और वह सोमवार से 20 मार्च तक होने वाली पाकिस्तान-चीन विदेश मंत्रियों की पहली रणनीतिक वार्ता में शामिल होंगे। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के...

मसूद पर चीन के अड़ंगे के बाद बीजिंग पहुंचे PAK विदेश मंत्री, इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा
एजेंसी,बीजिंगMon, 18 Mar 2019 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी सोमवार को चीन पहुंचे और वह सोमवार से 20 मार्च तक होने वाली पाकिस्तान-चीन विदेश मंत्रियों की पहली रणनीतिक वार्ता में शामिल होंगे। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के अनुसार दोनों ओर से द्विपक्षीय संबंधों में शामिल चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) तथा क्षेत्रीय स्थिति और बहुपक्षीय मंच पर विस्तार से चर्चा होगी।

आतंकी हाफिज सईद के बारे में जानकारी हुई लीक तो बौखलाया पाकिस्तान

पाकिस्तान के मंत्री की चीन यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सगरना मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के प्रस्ताव पर तकनीकी अड़ंगा लगा दिया जिसे भारत ने निराशाजनक कदम करार दिया।

मसूद अजहर का मामला तकनीकी वजह से अटका, जल्द सुलझ जाएगा: चीन

सुरक्षा परिषद में मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने का प्रस्ताव फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका की ओर से लाया गया था। कुरैशी का सीपीईसी पर राजनीतिक दलों को संबोधित करने का कार्यक्रम है और वह सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चीन (सीपीसी) के बीच होने वाली चर्चा में शामिल होंगे और चीनी नेताओं के साथ बातचीत करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें