ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशशिनजियांग कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान समेत 34 अन्य देश चीन के साथ

शिनजियांग कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान समेत 34 अन्य देश चीन के साथ

चीन के अशांत शिनजियांग प्रांत में उइगर मुस्लिमों को सामूहिक रूप से हिरासत में रखने के बाद 22 राष्ट्रों के दूतों की तरफ से तीखी आलोचना झेलने के बाद पाकिस्तान, सऊदी अरब और रूस के साथ ही 34 अन्य देश...

शिनजियांग कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान समेत 34 अन्य देश चीन के साथ
एजेंसी,बीजिंगMon, 15 Jul 2019 01:39 AM
ऐप पर पढ़ें

चीन के अशांत शिनजियांग प्रांत में उइगर मुस्लिमों को सामूहिक रूप से हिरासत में रखने के बाद 22 राष्ट्रों के दूतों की तरफ से तीखी आलोचना झेलने के बाद पाकिस्तान, सऊदी अरब और रूस के साथ ही 34 अन्य देश संयुक्त राष्ट्र में उसके बचाव में उतरे। रविवार को मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई है।

यूरोपीय संघ के अलावा ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, जापान और कनाडा के राजदूतों ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त मिशेल बेचलेट को पिछले हफ्ते संयुक्त रूप से एक पत्र लिखकर चीन से अपने खुद के कानूनों और अंतरराष्ट्रीय दायित्वों को बरकरार रखने तथा उइगर एवं अन्य मुस्लिमों और अल्पसंख्यक समुदायों को मनमाने ढंग से नजरबंद करना रोकने और धार्मिक स्वतंत्रता की इजाजत देने को कहा।

यूरोपीय संघ की रूस से परमाणु मिसाइल संधि का सम्मान जारी रखने की अपील

उन्होंने चीन से “शिनजियांग" क्षेत्र में मुस्लिमों को मनमाने ढंग से सामूहिक हिरासत में लेने और संबंधित "मानवाधिकार उल्लंघनों को खत्म करने” की अपील की। चीन शिनजियांग में उइगरों को सामूहिक रूप से नजरबंद करने की लगातार आ रही खबरों को लेकर पश्चिमी देशों से तीखी आलोचनाओं का सामना कर रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें