ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तान बोला- भारत हमारे घर में घुसकर आतंकियों को मार रहा है; चीन ने भी किया समर्थन

पाकिस्तान बोला- भारत हमारे घर में घुसकर आतंकियों को मार रहा है; चीन ने भी किया समर्थन

भारत लगातार चीन पर पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों पर संयुक्त राष्ट्र के द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के प्रयास को रोकने का आरोप लगाता है। चीन ने अपने विशेषाधिकार का उपयोग कर ऐसा नहीं होने दिया है।

पाकिस्तान बोला- भारत हमारे घर में घुसकर आतंकियों को मार रहा है; चीन ने भी किया समर्थन
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Wed, 31 Jan 2024 06:05 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारत पाकिस्तान में घुसकार वहां के नागरिकों और आतंकवादियों की हत्या कर रहा है। पाक के इन आरोपों का चीन ने भी समर्थन किया है। ड्रैगन ने कहा कि इस्लामाबाद द्वारा किए गए दावे पर ध्यान देने की आवश्यक्ता है। चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम आतंकवाद के खिलाफ दोहरे मानकों का विरोध करते हैं।

आपको बता दें कि भारत लगातार चीन पर पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों पर संयुक्त राष्ट्र के द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के प्रयास को रोकने का आरोप लगाता है। कई मौके ऐसे आए हैं जब चीन ने अपने विशेषाधिकार का उपयोग कर ऐसा नहीं होने दिया है।

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, 'मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि आतंकवाद मानवता का साझा दुश्मन है।' प्रवक्ता ने आगे कहा कि चीन आतंकवाद के सभी रूपों से संयुक्त रूप से लड़ने के लिए सभी देशों के बीच आतंकवाद विरोधी सहयोग को मजबूत करने का पक्षधर है।

पाकिस्तान ने दावा किया था कि उसके पास भारतीय एजेंटों और पिछले साल दो आतंकवादियों की हत्या के बीच संबंधों के प्रयाप्त सबूत हैं। भारत ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि यह देश आतंकवाद का केंद्र रहा है और जो बोएगा वही काटेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें