ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअपीलः अमेरिका सुबूत दे तो हम हक्कानी नेटवर्क को खत्म करने को तैयार- पाकिस्तान  

अपीलः अमेरिका सुबूत दे तो हम हक्कानी नेटवर्क को खत्म करने को तैयार- पाकिस्तान  

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि यदि अमेरिका इस बात के सुबूत दे कि पाकिस्तान के भीतर आंतकवादी संगठन हक्कानी नेटवर्क के सुरक्षित पनाहगाह हैं तो वे उन्हें नष्ट करने के लिए अमेरिका के...

अपीलः अमेरिका सुबूत दे तो हम हक्कानी नेटवर्क को खत्म करने को तैयार- पाकिस्तान  
इस्लामाबाद, एजेंसी। Tue, 10 Oct 2017 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि यदि अमेरिका इस बात के सुबूत दे कि पाकिस्तान के भीतर आंतकवादी संगठन हक्कानी नेटवर्क के सुरक्षित पनाहगाह हैं तो वे उन्हें नष्ट करने के लिए अमेरिका के साथ संयुक्त अभियान के लिए तैयार हैं।   

ख्वाजा आसिफ का यह बयान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अगस्त में पाकिस्तान पर आतंक और अराजकता के एजेंटो   को  और   पिछले 17 वर्ष में अफगानिस्तान में उन दुश्मनों जिनसे अमेरिकी सेना लड़ाई लड़ रही है    को शरण देने का आरोप लगाए जाने के बाद आया है। हाल ही में अमेरिका में ट्रंप प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करके लौटे आसिफ ने एक्सप्रेस न्यूज से कहा,   हमने अमेरिकी अधिकारियों को पाकिस्तान में हक्कानी नेटवर्क के सुरक्षित पनाहगाह होने के सुबूतों के साथ आने का न्योता दिया है। 
 
उन्होंने कहा, अगर वे लक्षित क्षेत्रों में कोई गतिविधि (हक्कनी की) पाते हैं तो हमारी सेना अमेरिका के साथ मिल कर उन्हें हमेशा के लिए नष्ट कर देगी। विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने इस माह के शुरूआत में अफगानिस्तान की यात्रा के दौरान राष्ट्रपति अशरफ गनी से मुलाकात करके उन्हें भी इसी तरह की पेशकश की थी। 

अमेरिकी आलोचना के संबंध में पूछे जाने पर आसिफ ने कहा, अगर ट्रंप प्रशासन ने हम पर और दबाव डाला तो मित्र देश खासतौर पर चीन ,रूस, ईरान और तुर्की हमारे पक्ष में खड़े होंगे। उन्होंने आगे कहा कि अमेरिकी रक्षा और विदेश मंत्री हम पर तानाशाही करते हैं, तो हम उनकी तानाशाही मानने से इनकार कर देंगे़ और अब हम वो करेंगे जो हमारे देश के हित में होगा।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें