ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजब FATF ने ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए दी आखिरी चेतावनी, तो पाकिस्तान ने दिया यह बयान

जब FATF ने ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए दी आखिरी चेतावनी, तो पाकिस्तान ने दिया यह बयान

पाकिस्तान पर अंतरराष्ट्रीय संस्था 'एफएटीएफ' द्वारा ब्लैक लिस्ट होने का खतरा मंडरा रहा है। पाकिस्तान ने शुक्रवार को कहा कि वह वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) की कार्रवाई योजना को लागू करने...

जब FATF ने ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए दी आखिरी चेतावनी, तो पाकिस्तान ने दिया यह बयान
एजेंसी,इस्लामाबाद Sat, 19 Oct 2019 05:03 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान पर अंतरराष्ट्रीय संस्था 'एफएटीएफ' द्वारा ब्लैक लिस्ट होने का खतरा मंडरा रहा है। पाकिस्तान ने शुक्रवार को कहा कि वह वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) की कार्रवाई योजना को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है। उसने यह बयान तब दिया है जब आतंकवाद को मुहैया कराए जाने वाले धन की निगरानी करने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था 'एफएटीएफ' ने शुक्रवार को उसे चेतावनी दी कि यदि उसने आतंकवाद को मिल रहे धन को अगले साल फरवरी तक नियंत्रित नहीं किया तो उसे 'काली सूची' में डाल दिया जाएगा। 

एफएटीएफ ने पाकिस्तान के 27 लक्ष्यों में ज्यादातर को उसके पूरा करने में नाकाम रहने पर गंभीर चिंता जाहिर की। उसने पाकिस्तान से सख्त अनुरोध किया है कि वह फरवरी 2020 तक अपनी कार्य योजना को पूरा करे। 

वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि एफएटीएफ में पाकिस्तान का प्रतिनिधिमंडल कार्रवाई योजना को पूरी तरह से लागू करने में अपनी राजनीतिक प्रतिबद्धता दोहराता है। उसने कहा कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों के साथ बैठकें भी की और उन्हें एफएटीएफ की कार्रवाई योजना पर की गई प्रगति के बारे में बताया। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें