ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्‍तान के अधिकारी ने मांगी 730 दिन की छुट्टी, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

पाकिस्‍तान के अधिकारी ने मांगी 730 दिन की छुट्टी, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

अगर आपको किसी ऐसे बॉस के साथ काम करना पड़े, जिसके साथ आपके विचार मेल नहीं खाते हैं तो आप क्‍या करेंगे। ज्‍यादातर लोगों का जवाब होगा कि वो ऐसी कंपनी से इस्‍तीफा दे देंगे। मगर...

पाकिस्‍तान के अधिकारी ने मांगी 730 दिन की छुट्टी, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान
एजेंसी,इस्लामाबाद Wed, 29 Aug 2018 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर आपको किसी ऐसे बॉस के साथ काम करना पड़े, जिसके साथ आपके विचार मेल नहीं खाते हैं तो आप क्‍या करेंगे। ज्‍यादातर लोगों का जवाब होगा कि वो ऐसी कंपनी से इस्‍तीफा दे देंगे। मगर पाकिस्‍तान के एक सरकारी अधिकारी ने जो कदम उठाया है, वह हैरान करने वाला है। पाक रेलवे के अधिकारी ने छुट्टी की दरख्‍वास्‍त दी है, वो भी एक-दो दिन के लिए नहीं बल्‍कि पूरी 730 दिनों के लिए। 

जियो न्‍यूज के इस अधिकारी का नाम हनीफ गुल है। इन्‍होंने इतनी लंबी छुट्टियों के लिए जो वजह बताई है, वह काफी हैरतअंगेज है। उन्‍होंने इसके लिए रेलवे मंत्री शेख राशिद अहमद को जिम्‍मेदार ठहराया है। दरअसल, अधिकारी ने इसके पीछे रेलवे मंत्री शेख राशिद अहमद के आचरण को जिम्मेदार बताया है। उसका कहना है कि मंत्री जी का व्यवहार ठीक नहीं है।

छुट्टी के लिए आवेदन करने वाले रेलवे में ग्रेड-20 के अधिकारी हनीफ गुल हैं। हनीफ ने अपने आवेदन में लिखा कि पाकिस्तान की सिविल सेवा के एक सदस्य के रूप में मेरे लिए शेख राशिद अहमद के अधीन काम करना संभव नहीं है। बतादें कि पाकिस्तान में नई सरकार के गठन के बाद राशिद अहमद ने 20 अगस्त 2018 को पदभार संभाला था।

हनीफ गुल ने अपनी पत्र में लिखा, 'नए मंत्री का व्यवहार काफी खराब है। पाकिस्तान की सिविल सेवा का एक सम्माननीय सदस्य होने के नाते उनके अधीन काम करना संभव नहीं है। मंत्री पूरी तरह से एक ऐसी टीम के साथ काम करने के हकदार हैं जो उनके दृष्टिकोण से सहमत हो। इसलिए मुझे 730 दिनों की छुट्टी दे दी जाए।' 

हनीफ गुल की चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। कुछ यूजर्स ने इसके लिए मंत्री की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। यहां तक कि घरीदाह फारूकी और उमर कुरैशी जैसे पाकिस्तानी पत्रकारों ने भी इसे ट्वीट किया। इतनी छुट्टी के लिए गुल की आलोचना भी की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें