Pakistan Prime Minister Imran Khan may go on a trip to Saudi Arabia and Iran - सऊदी अरब और ईरान की यात्रा पर जा सकते हैं इमरान खान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सऊदी अरब और ईरान की यात्रा पर जा सकते हैं इमरान खान

imran khan

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मध्य-पूर्व में तनाव कम करने के इस्लामाबाद के प्रयासों के तहत इस महीने के अंत में सऊदी अरब और ईरान की यात्रा पर जा सकते हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गई है।

खान ने पिछले महीने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर कहा था कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मध्य एशिया में तनाव कम करने के लिये उनसे ईरान के साथ मध्यस्थता कराने को कहा था। हालांकि ट्रंप ने बाद में कहा था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने उनसे संपर्क किया था लेकिन कुछ भी तय नहीं हुआ।

'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने विदेश मंत्रालय के हवाले से कहा कि खान, ईरान और सऊदी अरब के बीच मध्यस्थता कराने के लिये इस महीने के अंत में तेहरान और रियाद की यात्रा पर जा सकते हैं। हालांकि अभी तक उनकी यात्रा की तारीख तय नहीं हुई है। 

सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर पिछले महीने मिसाइल हमले के बाद तेहरान और रियाद के बीच तनाव बढ़ा हुआ है। हमलों की जिम्मेदारी हूती विद्रोहियों ने ली थी, जिसके लिये सऊदी अरब और अमेरिका ईरान को जिम्मेदार मानते हैं। हालांकि ईरान इन आरोपों को सिरे से खारिज कर चुका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan Prime Minister Imran Khan may go on a trip to Saudi Arabia and Iran