ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशट्रंप पर भड़के इमरान खान, कहा- अमेरिका बना रहा पाकिस्तान को ‘बलि का बकरा’

ट्रंप पर भड़के इमरान खान, कहा- अमेरिका बना रहा पाकिस्तान को ‘बलि का बकरा’

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस बयान पर उन्हें आड़े हाथों लिया जिसमें ट्रंप ने कहा था कि लाखों डॉलर की अमेरिकी मदद के बावजूद पाकिस्तान वाशिंगटन के...

ट्रंप पर भड़के इमरान खान, कहा- अमेरिका बना रहा पाकिस्तान को ‘बलि का बकरा’
एजेंसी,इस्लामाबाद।Mon, 19 Nov 2018 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस बयान पर उन्हें आड़े हाथों लिया जिसमें ट्रंप ने कहा था कि लाखों डॉलर की अमेरिकी मदद के बावजूद पाकिस्तान वाशिंगटन के लिए कुछ नहीं कर रहा है।

पाकिस्तान और अमेरिका के बीच पहले से रिश्तों में चल रहे तनाव के बीच इमरान के इस बयान से इस्लामाबाद और वाशिंगटन के बीच संबंध और खराब हो सकता है। अमेरिका कट्टरपंथियों का समर्थन करने का पाकिस्तान पर आरोप लगाता रहा है।

अगस्त में पाकिस्तान की सत्ता में आए इमरान खान को अमेरिका के खिलाफ बोलने के लिए जाना जाता है। उन्होंने एक के बाद एक अपने कई ट्वीट्स में कहा कि हफ्ते के अंत में पाकिस्तान के खिलाफ ट्रंप की तरफ से लगाए गए आरोपों के रिकॉर्ड रखने की जरूरत है।

ट्रंप ने फॉक्स न्यूज टेलीविजन को दिए इंटरव्यू जिसे रविवार को प्रसारित किया गया, उसमें उन्होंने इस्लामाबाद को सहायता राशि में दी गई कटौती का बचाव किया। इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि साल 2011 में ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान में अमेरिकी सेना की तरफ से घुसकर मारने से पहले पाकिस्तान अथॉरिटिज उसके ठिकाने में बारे में जानती थी।

ट्रंप ने कहा था, 'लेकिन पाकिस्तान में सैन्य अकादमी के ठीक बगल में रहना.. पाकिस्तान में हर कोई जानता था कि ओसामा वहां पर है और हम पाकिस्तान को एक साल में 1.3 अरब डॉलर दे रहे थे....लादेन पाकिस्तान में रह रहा था, हम पाकिस्तान का समर्थन कर रहे थे। हम उन्हें अरबों डॉलर की आर्थिक मदद दे रहे थे, जो हम उन्हें अब नहीं दे रहे हैं। मैंने इसे समाप्त कर दिया क्योंकि वे हमारे लिए कुछ नहीं करते।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान अमेरिका के लिए कुछ नहीं करता : डोनाल्ड ट्रंप

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें