DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलवामा हमले पर इमरान बोले- सबूत दे भारत, लेकिन सैन्य एक्शन जवाबी कार्रवाई को लेकर चेताया

Pakistan Prime Minister Imran Khan (File Pic)

पुलवामा हमले (Pulwama terrorist attack) केे बाद भारत की कार्रवाई से घिरे पाकिस्तान (Pakistan) ने सफाई पेश करते हुए अपने आपको बेगुनाह बताया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले पर बिना किसी सबूत के उस पर इल्जाम लगाया गया है।

इमरान खान ने कहा कि अगर भारत किसी भी तरह की जांच कराना चाहता है तो उसके लिए वो तैयार हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर उन्हें किसी मिलिट्री इंटेलिजेंस की खबर है तो वह बताएं उसके खिलाफ उनकी सरकार कार्रवाई करेगी।

इमरान खान ने पुलवामा हमले पर कहा- "पाकिस्तान को इससे क्या फायदा है? क्यूं पाकिस्तान करेगा इस स्टेज के ऊपर जब पाकिस्तान स्टेबिलिटी की तरफ जा रहा है?"

उन्होंने आगे कहा-  "यह हमारे हित में है कि हिंसा फैलाने के लिए कोई भी शख्स हमारी धरती की इस्तेमाल न करे। मैं भारत सरकार से यह कहना चाहता हूं कि पाकिस्तान के अगर किसी शख्स के खिलाफ सबूत मिलता है तो हमारी सरकार कार्रवाई करेगी।"

ये भी पढ़ें: पुलवामा एनकाउंटर के बाद सेना ने कहा,जो बंदूक उठाएंगे उनको मार गिराएंगे

इमरान ने आगे कहा- अगर आप (भारत सरकार) ये सोचते है कि आप हम पर हमले कर दोगे और हम जवाब कार्रवाई की नहीं सोच रहे हैं, हम जवाब देंगे। हम ये जानते हैं कि युद्ध छेड़ना लोगों के हाथ में है लेकिन यह खत्म कहां होगा यह सिर्फ भगवान जानता है। इस मुद्दे को बातचीत के जरिए सुलझाना चाहिए।

पाकिस्तान पीएम ने कहा कि जब भी हम डॉयलाग की बात करते हैं हिन्दुस्तान की बात होती है कि दशहतगर्दी पार बात करे। पाकिस्तान वो मुल्क है जो सबसे ज्यादा प्रभावित है। सौ अरब से ज्यादा पाक का नुकसान हुआ है और सत्तर हजार लोग आतंकवाद से मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर आज तक मिलिट्री के जरिए इसका समाधान नहीं हुआ तो क्या आगे हो जाएगा?

ये भी पढ़ें: पुलवामा हमला: भारत की कार्रवाई से घबराया पाक, मांगी UN से मदद

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan Prime Minister Imran Khan addresses Press on Pulwama terrorist attack