ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशचौतरफा घिरे इमरान खान इस्तीफा न देने पर अड़े, क्या होगा अगला कदम?

चौतरफा घिरे इमरान खान इस्तीफा न देने पर अड़े, क्या होगा अगला कदम?

शनिवार का दिन अहम है। इससे पहले आज इमरान खान के संबोधन पर दुनिया की नजरें हैं कि अविश्वास प्रस्ताव से एक दिन पहले इमरान क्या करने वाले हैं? इमरान खान ने कहा कि चाहे कुछ हो जाए वो इस्तीफा नहीं देंगे।

चौतरफा घिरे इमरान खान इस्तीफा न देने पर अड़े, क्या होगा अगला कदम?
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Apr 2022 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की राजनीति में शनिवार का दिन बेहद अहम है। पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली में शनिवार सुबह दस बजे इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है। इससे पहले आज रात दस बजे इमरान खान देश को एक बार फिर संबोधित करने वाले हैं। इमरान खान के संबोधन पर दुनिया की नजरें हैं कि अविश्वास प्रस्ताव से एक दिन पहले इमरान क्या करने वाले हैं? संबोधन से पहले इमरान खान ने कहा कि चाहे कुछ हो जाए वो इस्तीफा नहीं देंगे। हालांकि पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट बताती है कि उनके मंत्री शेख राशिद ने इमरान खान को इस्तीफा देने की सलाह दी है।

आज रात दस बजे एक बार फिर इमरान खान देश को संबोधित करने वाले हैं। पाकिस्तान की राजनीति में बड़ा उलटफेर करते हुए बीते रोज सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति के फैसले को पलटते हुए पाक संसद को बहाल किया और अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग की तारीख तय की। शनिवार को पाक संसद में प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है। इससे एक दिन पहले इमरान खान कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट है कि उनके मंत्री शेख राशिद ने इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव से पहले ही इस्तीफा देने की सलाह दी है। लेकिन तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए इमरान खान ने कहा कि वो इस्तीफा नहीं देंगे। देश के नाम संबोधन से पहले इमरान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि विदेशी साजिश को लेकर सरकार एक समिति बनाएगी और मामले की जांच की जाएगी।

संबोधन से पहले इमरान को झटका
पाकिस्तान मीडिया का कहना है कि इमरान खान को अपने संबोधन से पहले बड़ा झटका लगा है। उन्होंने देश के नाम अपने संबोधन से पहले पार्टी सांसदों की मीटिंग ली थी। बताया जा रहा है कि मीटिंग में सिर्फ 98 सासंद ही पहुंचे। जबकि पीटीआई के पास 155 सांसद हैं।

epaper