ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशपाकिस्तान का नया पीएम बनने से पहले शहबाज शरीफ ने दिखाया असली रंग, कश्मीर का राग अलापा

पाकिस्तान का नया पीएम बनने से पहले शहबाज शरीफ ने दिखाया असली रंग, कश्मीर का राग अलापा

शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान का नया पीएम बनने से पहले ही अपना असली रंग दिखाना शुरू कर दिया है। शहबाज शरीफ ने कहा है कि जब तक कश्मीर का मुद्दा हल नहीं निकल जाता तब तक भारत से बातचीत नहीं होगी।

पाकिस्तान का नया पीएम बनने से पहले शहबाज शरीफ ने दिखाया असली रंग, कश्मीर का राग अलापा
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 10 Apr 2022 04:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की सत्ता से इमरान खान की बेदखली हो चुकी है और पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ नए वजीर-ए-आजम बनने की राह पर हैं। सोमवार को पाकिस्तान संसद में नए पीएम का ऐलान होगा। शहबाज शरीफ ने पीएम बनने से पहले ही अपना असली रंग दिखाना शुरू कर दिया है। शहबाज शरीफ ने कहा है कि जब तक कश्मीर का मुद्दा हल नहीं निकल जाता तब तक भारत से बातचीत नहीं होगी।

राजनीतिक विशेषज्ञ मानते हैं कि पाकिस्तान की राजनीति की शुरुआत भारत से होती है और अंत भी भारत पर बयान देकर होता है। अपनी सत्ता खोने के डर से बार-बार जनता को संबोधित करते हुए इमरान खान ने भारत की तारीफ की तो दूसरी ओर नए पीएम बनने की ओर बढ़ रहे शहबाज शरीफ ने भारत के खिलाफ बयान दिया है। पीएम पद का नामांकन करने के बाद मीडिया से बातचीत में शहबाज शरीफ ने कहा कि जब तक कश्मीर मुद्दे का समाधान नहीं हो जाता, भारत से बातचीत नहीं होगी।

बताते चलें कि इस वक्त पाकिस्तान राजनीतिक संकट के अलावा महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी और खरबों के विदेशी कर्ज से जूझ रहा है। इमरान खान की विदाई के बाद शहबाज शरीफ के सामने पाकिस्तान को मजबूती से खड़ा करना नई चुनौती है लेकिन अपनी आवाम को नौकरी देने, महंगाई पर काबू पाने और देश को आर्थिक मजबूती पर बात करने के बजाय वो कश्मीर का राग अलाप रहे हैं।

गौरतलब है कि तीन साल सात महीने और 23 दिनों के बाद इमरान खान रविवार तड़के पाकिस्तान के नेशनल असेंबली सत्र में अविश्वास प्रस्ताव हार गए। खान के उत्तराधिकारी के चुनाव के लिए अब नेशनल असेंबली 11 अप्रैल को मतदान करेगी। रविवार को पाक संसद में 342 सदस्यीय सदन में अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 174 सदस्यों ने वोट किया। उधर, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ, जो वर्तमान में नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता हैं, अगले प्रधान मंत्री बनने के लिए तैयार हैं। बताया जा रहा है बिलावल भुट्टो को विदेश मंत्री बनाया जा सकता है।