ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशपाक सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इमरान खान का 5 साल पुराना ट्वीट चर्चा में आया, जानिए वजह

पाक सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इमरान खान का 5 साल पुराना ट्वीट चर्चा में आया, जानिए वजह

पाक सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इमरान खान का पांच साल पुराना ट्वीट एक बार फिर चर्चा में आ गया है। उस वक्त नवाज शरीफ को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर इमरान खान ने रिएक्शन दिया था।

पाक सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इमरान खान का 5 साल पुराना ट्वीट चर्चा में आया, जानिए वजह
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Apr 2022 03:05 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बीते रोज पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग को फिर से हरी झंडी दे दी है। इसी के साथ शीर्ष अदालत ने राष्ट्रपति के फैसले को पलटते हुए पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली बहाल कर दी है। इस फैसले के बाद इमरान खान का पांच साल पुराना ट्वीट एक बार फिर चर्चा में आ गया है। उस वक्त नवाज शरीफ को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर इमरान खान ने रिएक्शन दिया था। अब लोग इसे जैसे को तैसा मानकर चल रहे हैं।

गुरुवार रात पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के फैसले से इमरान खान को जोरदार झटका लगा है। बीती 3 अप्रैल को जिस चालाकी से इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव रुकवाकर पाक एसेंबली भंग करवाई थी, सुप्रीम कोर्ट ने फैसले को पलटते हुए इमरान खान की पार्टी पीटीआई को करारा जवाब दिया है। इस फैसले के बाद माना जा रहा है कि इमरान खान पाक संसद में अविश्वास प्रस्ताव हार जाएंगे, क्योंकि संसद सदस्यों में इमरान खान के पास सिर्फ 142 सांसदों का बल है जबकि प्रस्ताव को खारिज करवाने के लिए उन्हें 172 सांसदों के समर्थन की जरूरत है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इमरान खान का 5 साल पुराना ट्वीट चर्चा में आ गया है। 20 अप्रैल 2017 को इमरान खान ने ट्वीट करते हुए पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया था, जिसमें शीर्ष अदालत ने तत्कालीन पीएम नवाज शरीफ के खिलाफ फैसला लिया था। इमरान खान ने उस वक्त ट्वीट किया था, "सुप्रीम कोर्ट का एक महान फैसला जिसने नवाज शरीफ की कहानी को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। पीएम ने तुरंत इस्तीफा दे दिया क्योंकि उन्होंने सभी नैतिक अधिकार खो दिए हैं।''

इमरान खान का भी वही हाल?
इमरान खान ने जिस तरह पाक संसद में विदेशी साजिश का हवाला देकर पाक संसद भंग करवाई थी, उनकी कहानी को पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने मानने से इनकार कर दिया। ठीक पांच साल पहले पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पनामागेट मामले में नवाज शरीफ को अयोग्य ठहराया गया था, जिसके बाद नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के प्रधान मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। नवाज शरीफ और उनके परिवार पर विदेशों में फर्जी कंपनियों के जरिये टैक्स चुराने और बेशुमार संपत्तियां हासिल करने के आरोप लगा था।

इमरान पर फैसले के बाद नवाज शरीफ ने क्या कहा
पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने संसद भंग करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। कहा कि पाकिस्तान की सभी जनता को बधाई, उन्होंने पाकिस्तान को बर्बाद करने वाले व्यक्ति से छुटकारा पा लिया, ऐसा व्यक्ति जिसने पाकिस्तान की जनता को भूखा रखा। 

epaper