ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशइमरान खान की सुरक्षा फुल प्रूफ करने के आदेश, शहबाज शरीफ बोले- शांतिपूर्ण जनसभाएं लोकतंत्र का हिस्सा

इमरान खान की सुरक्षा फुल प्रूफ करने के आदेश, शहबाज शरीफ बोले- शांतिपूर्ण जनसभाएं लोकतंत्र का हिस्सा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ने अपने समर्थकों से गुरुवार को लाहौर की मीनार-ए-पाकिस्तान पहुंचने का आह्वान किया, ताकि इसे मुल्क के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी रैली बनाया जा सके।

इमरान खान की सुरक्षा फुल प्रूफ करने के आदेश, शहबाज शरीफ बोले- शांतिपूर्ण जनसभाएं लोकतंत्र का हिस्सा
Ashutosh Rayपीटीआई,इस्लामाबादThu, 21 Apr 2022 04:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गृह मंत्रालय को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की फुल प्रूफ सुरक्षा देने का आदेश दिया है। इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए प्रभावी और तत्काल कदम उठाने का भी निर्देश दिया है। सुरक्षा एजेंसियों ने गुरुवार को लाहौर में इमरान खान की रैली से पहले एक पत्र जारी किया था।

पत्र में कहा गया है कि इमरान खान रैली को वर्चुअली संबोधिक करें क्योंकि उनकी जान को गंभीर खतरा है। हालांकि, इमरान खान ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्विटर पर जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री शरीफ ने गृह मंत्रालय को इस संबध में जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया है।

शहबाज शरीफ ने कहा कि शांतिपूर्ण जनसभाएं लोकतंत्र का हिस्सा हैं और उन्होंने निर्देश दिया है कि इसमें कोई बाधा नहीं पैदा की जानी चाहिए। बुधवार को लाहौर प्रशासन ने रैली के आयोजकों को इमरान खान के लिए बुलेट प्रूफ शील्ड लगाने के लिए कहा था और पूर्व प्रधानमंत्री को सलाह दी थी कि वे रैली स्थल से आने-जाने के बुलेटप्रूफ वाहन का इस्तेमाल करें।

खान की तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को बिजली गुल होने की स्थिति में किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए बैकअप बिजली जनरेटर लगाने को कहा गया है। खान मीनार-ए-पाकिस्तान में एक रैली को संबोधित करने के लिए तैयार हैं, जो 10 अप्रैल के बाद से लाहौर में उनका पहला पावर शो होगा।

epaper