ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशPM मोदी की शपथ के अगले दिन पाकिस्तान से आई बधाई, शहबाज शरीफ ने भेजा ये मैसेज

PM मोदी की शपथ के अगले दिन पाकिस्तान से आई बधाई, शहबाज शरीफ ने भेजा ये मैसेज

पीएम मोदी रविवार को ही शपथ ग्रहण के साथ तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बन चुके हैं। पीएम मोदी को 4 जून से बधाई संदेश मिल रहे हैं। सोमवार को पाकिस्तान से भी बधाई आई। शहबाज ने छोटा सा संदेश भेजा।

PM मोदी की शपथ के अगले दिन पाकिस्तान से आई बधाई, शहबाज शरीफ ने भेजा ये मैसेज
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jun 2024 01:49 PM
ऐप पर पढ़ें

नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने हैं। रविवार को उन्होंने 71 मंत्रियों के साथ पद और गोपनीयता की शपथ ली। पीएम मोदी की अगुवाई में भाजपा के लिए 4 जून को ही सरकार बनाने का रास्ता साफ हो गया था। उसी दिन से प्रधानमंत्री मोदी को दुनिया भर से बधाई संदेश मिल रहे हैं। पाकिस्तान की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई लेकिन, शपथ ग्रहण के अगले दिन यानी 10 जून सोमवार को पाकिस्तान ने पीएम मोदी को बधाई संदेश भेजा है। पीएम शहबाज शरीफ ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के नाम छोटा सा मैसेज भेजा।

दरअसल, भारत संग कड़वे रिश्तों के बावजूद मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने पीएम मोदी को न सिर्फ बधाई दी बल्कि, आमंत्रण मंजूर करते हुए शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भारत भी पहुंचे। राष्ट्रपति भवन में कार्यक्रम के दौरान मुइज्जू और पीएम मोदी एक-दूसरे के बिल्कुल अगल-बगल बैठे नजर आए। दूसरी ओर भारत को अपना सबसे बड़ा दुश्मन मानने वाले पाकिस्तान की तरफ से रविवार तक कोई बधाई नहीं आई थी। सोमवार को पीएम शहबाज ने पीएम मोदी को बधाई संदेश भेजा।

शहबाज ने बधाई संदेश में क्या लिखा
शहबाज शरीफ ने सोमवार को आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर संदेश में लिखा, "भारत का प्रधानमंत्री बनने के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई।" इस छोटे से संदेश से साफ पता चलता है पाकिस्तानी हुकूमत पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल से खुश नहीं है। 

हालांकि पीएम मोदी को लेकर पाकिस्तान से इस तरह की प्रतिक्रियाएं नई नहीं हैं। इमरान खान सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी ने भारतीय चुनाव नतीजों पर प्रतिक्रिया में कहा था कि पाकिस्तान में सभी चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी चुनाव हार जाएं। क्योंकि तभी भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में सुधार हो सकता है।