ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशमोदी से प्यार नहीं है; शहबाज शरीफ के बधाई संदेश पर पाक रक्षा मंत्री ने कहा- हमारे PM की मजबूरी थी

मोदी से प्यार नहीं है; शहबाज शरीफ के बधाई संदेश पर पाक रक्षा मंत्री ने कहा- हमारे PM की मजबूरी थी

पीएम नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनने पर पाक पीएम शहबाज ने उन्हें बधाई दी। अब पाक रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ का कहना है कि वह मोदी से प्यार नहीं था, मजबूरी थी।

मोदी से प्यार नहीं है; शहबाज शरीफ के बधाई संदेश पर पाक रक्षा मंत्री ने कहा- हमारे PM की मजबूरी थी
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,इस्लामाबादTue, 11 Jun 2024 01:07 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार देश की बागडोर संभाल चुके हैं। ऐसा करने वाले वह देश के पहले गैर कांग्रेसी राजनेता बन गए हैं। पीएम मोदी के शपथग्रहण पर दुनियाभर के देशों से बधाई संदेश मिले। इसमें भारत के चिर प्रतिद्वंद्वी देश पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का नाम भी था। शहबाज ने छोटे से संदेश में पीएम मोदी को बधाई भेजी और पीएम मोदी ने उस पर धन्यवाद कहा। अब पाकिस्तान की तरफ से इस मामले में नया बयान सामने आया है। पाकिस्तानी चैनल जियो टीवी से बात करते हुए रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि शहबाज का पीएम मोदी को बधाई देना कोई मोहब्बत नहीं थी, बल्कि मजबूरी में हमारे पीएम को ऐसा करना पड़ा। 

प्रधान मंत्री शहबाज़ शरीफ द्वारा तीसरी बार भारतीय प्रधान मंत्री चुने जाने पर नरेंद्र मोदी को बधाई देने के बाद पाकिस्तान की तरफ से सफाई आई है। पड़ोसी मुल्क के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि यह शहबाज का पीएम मोदी के प्रति प्यार नहीं था, बल्कि मजबूरी थी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और भारत के बीच तनावपूर्ण संबंधो का लंबा इतिहास रहा है। 

मोदी मुसलमानों के हत्यारे हैंः ख्वाजा
सोमवार को जियो न्यूज के एक कार्यक्रम कैपिटल टॉक में बोलते हुए आसिफ ने बयान दिया, ''मोदी को भारतीय पीएम बनने पर बधाई देना सिर्फ हमारी कूटनीतिक मजबूरी है।'' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता मोदी को कोई "प्रेम का संदेश" नहीं भेजा है। आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान यह कभी नहीं भूलेगा कि मोदी भारत में 'मुसलमानों के हत्यारे' हैं।

जब शहबाज और नवाज ने पीएम मोदी को बधाई संदेश भेजा
दरअसल, इससे पहले दिन प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने नरेंद्र मोदी को शपथ लेने पर बधाई दी। एक्स पर पीएम शहबाज़ ने लिखा था, "भारत के प्रधान मंत्री के रूप में शपथ लेने पर नरेंद्र मोदी को बधाई।" शहबाज की पोस्ट के जवाब में, मोदी ने कहा था, "आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।"

इसके अलावा पूर्व प्रधान मंत्री और सत्तारूढ़ पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष नवाज शरीफ ने भी एक्स पर पीएम मोदी को बधाई देते हुए कहा था, “तीसरी बार पदभार संभालने पर मोदी जी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। हाल के चुनावों में आपकी पार्टी की सफलता आपके नेतृत्व में लोगों के विश्वास को दर्शाती है। आइए हम नफरत को हटाकर दक्षिण एशिया के दो अरब लोगों की नियति को नया आकार देने का काम करें।” नवाज के जवाब में पीएम मोदी ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा था, "आपके संदेश (नवाज शरीफ) की सराहना करता हूं। भारत के लोग हमेशा शांति, सुरक्षा और प्रगतिशील विचारों के लिए खड़े रहे हैं। हमारे लोगों की भलाई और सुरक्षा को आगे बढ़ाना हमेशा हमारी प्राथमिकता रहेगी।"