DA Image
1 जून, 2020|6:08|IST

अगली स्टोरी

इमरान खान बोले, BJP की जीत से भारत-PAK के बीच शांति वार्ता की बेहतर उम्मीद

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा है कि गुरुवार से भारत में शुरू हो रहे लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) में यदि बीजेपी (BJP) की जीत होती है तो फिर भारत के साथ शांति वार्ता का एक बेहतर मौका हो सकता है। इमरान खान ने विदेशी पत्रकारों के साथ इंटरव्यू में कहा कि अगर बीजेपी जीतती है तो कश्मीर मुद्दे पर किसी तरह का समझौता हो सकता है।

ये भी पढ़ें: बेलआउट पैकेज से चीन का उधार चुका सकता है पाक, अमेरिका लगा सकता है अड़ंगा

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि अगर भारत में अगली सरकार कांग्रेस के नेतृत्व में बनती है तो फिर कश्मीर मुद्दे पर सरकार पाकिस्तान के साथ समझौते से पीछे हट सकती है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में प्रधानमंत्री खान ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे यह देखना पड़ेगा जो भारत में इस समय हो रहा है। पाक पीएम ने कहा कि भारत में मुसलमानों पर हमले हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें: इमरान के ट्वीट पर BJP ने कहा, विपक्ष आतंकवाद के पनाहगारों के हाथ मजबूत कर रही

इंटरव्यू में इमरान ने कहा कि कई भारतीय मुसलमानों को कई सालों से जानता हूं भारत में उनकी स्थिति को लेकर काफी खुश हुआ करते थे, उन्हें आजकल कट्टर हिंदुत्व राष्ट्रवाद की वजह से चिंतित हैं।

वहीं, इमरान खान ने भारत और इजरायल के नेतृत्व पर नैतिक रूप से दिवालिया होने का आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों ही देशों ने अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन किया है। दोनों ही देशों में इस सप्ताह चुनाव हो रहा है। उन्होंने कहा, 'पीएम मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने वोट के लिए अंतरराष्ट्रीय कानून, संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों और अपने संविधानों का उल्लंघन किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pakistan PM Imran Khan sees better chance of peace talks with India if BJP wins election