DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FATF की शर्तें पूरी करने के लिए पाक PM इमरान ने बनाई समिति

imran khan   file photo

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने एफएटीएफ संबंधित सभी कार्य एक दिसंबर तक पूरे कराने के लिए एक 12 सदस्यीय नेशनल फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) कॉर्डिनेशन कमेटी का गठन किया है। स्थानीय मीडिया ने सोमवार को यह जानकारी दी। यह कदम एफएटीएफ के क्षेत्रीय अंग एशिया-प्रशांत समूह (एपीजी) द्वारा 23 अगस्त को पाकिस्तान को अपने निगरानी तंत्र में रखने के बाद उठाया गया है। पाकिस्तान एफएटीएफ की कुल 40 सिफारिशों में से 11 का पालन करने में असमर्थ रहा था।

इस्लामाबाद को अब एक फरवरी 2020 तक एपीजी में अपनी सिफारिशों के कायार्न्वयन की नई रिपोर्ट पेश करनी होगी। प्रधानमंत्री कायार्लय द्वारा रविवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार, 'समिति एफएटीएफ पर राष्ट्रीय प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।'

ये भी पढ़ें: आतंकियों पर फर्जी केस दर्ज करा रही इमरान सरकार, FATF की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश

IANS ने डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार बताया है कि इकोनॉमिक अफेयर्स डिवीजन मंत्री हम्माद अजहर की अगुवाई वाली समिति में वित्त, विदेश मामलों और आंतरिक मामलों के सचिवों के अलावा सभी संस्थानों के प्रमुखों तथा धन शोधन और टेरर फंडिंग (आतंकवाद को वित्त पोषण) से संबद्ध अधिकारी हैं।

इनमें स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसबीपी) के गवर्नर, सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन ऑफ पाकिस्तान (एसईसीपी) के चेयरमैन, फेडरल इनवेस्टीगेशन एजेंसी (एफआईए) के महानिदेशक (डीजी), फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू (एफबीआर) के सदस्य (कस्टम) और फाइनेंशिंग मॉनीटरिंग यूनिट (एफएमयू) के डीजी हैं। समिति में तीनों सेनाओं के महामुख्यालयों के तीन वरिष्ठ अधिकारी भी हैं।

ये भी पढ़ें: एफएटीएफ के एशिया प्रशांत समूह ने पाकिस्तान को 'विस्तृत काली सूची’ में डाला

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pakistan pm imran khan makes committee for fatf