DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › पाक सेना के टॉप ऑफिसर्स के साथ इमरान खान की हाईलेवल मीटिंग, भारत से लगी पूर्वी सीमा का हुआ जिक्र
विदेश

पाक सेना के टॉप ऑफिसर्स के साथ इमरान खान की हाईलेवल मीटिंग, भारत से लगी पूर्वी सीमा का हुआ जिक्र

एजेंसी,इस्लामाबादPublished By: Rakesh
Thu, 21 Mar 2019 01:22 AM
पाक सेना के टॉप ऑफिसर्स के साथ इमरान खान की हाईलेवल मीटिंग, भारत से लगी पूर्वी सीमा का हुआ जिक्र

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना, वायुसेना और नौसेना के शीर्ष अधिकारियों के साथ देश के सुरक्षा हालात की बुधवार को समीक्षा की। इस दौरान भारत से लगी पूर्वी सीमा को लेकर भी चर्चा की गई। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के बीच उपजे तनाव के मद्देनजर यह बैठक की गई।

इस दौरान इमरान खान ने ज्वॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के चेयरमेन जनरल जुबैर महमूद हयात, सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा, वायुसेना प्रमुख एयर मार्शल मुजाहिद अनवर खान और नौसेना प्रमुख एडमिरल जफर महमूद अब्बासी से मुलाकात की। यह बैठक पाकिस्तान दिवस परेड से दो दिन पहले की गई।

कर्ज चुकाने के लिए पाकिस्तान सरकार बेचेगी मंत्रालयों की सम्पत्ति

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "बैठक के दौरान पाकिस्तान के सशस्त्र बलों से संबंधित पेशेवर मामलों सहित देश की सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की गई।" सरकारी सूत्रों ने बताया कि भारत से लगी पूर्वी सीमा पर सुरक्षा हालात को लेकर भी चर्चा की गई।

गौरतलब है कि बीते 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक काफिले पर आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी, जिसका सरगना मसूद अजहर है। इस घटना के बाद से भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में काफी तनाव पैदा हो गया है।

संबंधित खबरें