DA Image
29 मई, 2020|6:42|IST

अगली स्टोरी

पाकिस्तान विमान हादसा: बुरी तरह जले शवों की डीएनए जांच से होगी पहचान

a pakistan international airlines  pia  passenger crashed near karachi airport on friday   reuters

कराची में जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास शुक्रवार को हुए विमान हादसे में मारे गए लोगों की पहचान डीएनए जांच के जरिए की जाएगी क्योंकि शव बुरी तरह जल चुके हैं। हवाईअड्डे के पास घनी आबादी वाले रिहाइशी इलाके में शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें 97 लोगों की मौत हो गई थी।

ए320 में 91 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे। विमान कराची उतरने ही वाला था कि एक मिनट पहले मालिर में मॉडल कालोनी के निकट जिन्ना गार्डन में जिन्ना आवासीय सोसाइटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में जमीन पर मौजूद 11 लोग भी घायल हुए। 

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर के बाहर मौजूद एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा, ''अब तक एक लड़की समेत केवल पांच लोगों की पहचान हो सकी है। उन्होंने कहा कि परिजनों के लिए मृतकों को पहचानना लगभग असंभव है क्योंकि शव बुरी तरह जल चुके हैं। जियो न्यूज के मुताबिक कराची विश्वविद्यालय की फॉरेंसिक डीएनए प्रयोगशाला में डीएनए जांच के लिए नमूने लिए जाएंगे। 

यात्रियों के परिजनों से कहा गया है कि वे मृतकों से मिलान के लिए अपने नमूने दें। हादसे में दो लोग चमत्कारिक रूप से बचे हैं जिनमें बैंक ऑफ पंजाब के अध्यक्ष जफर मसूद भी शामिल हैं और उन्होंने अपनी मां को फोन कर अपने कुशल होने की जानकारी दी। हादसे में बचे एक मैकेनिकल इंजीनियर ने जियो न्यूज को बताया कि वह गुजरांवाला में एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं और ईद मनाने के लिए घर लौट रहे थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pakistan plane crash: DNA test will be done for badly burnt dead bodies for identification