ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशसुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुश हुए पाकिस्तान के विपक्षी दल, मना रहे धन्यवाद दिवस

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुश हुए पाकिस्तान के विपक्षी दल, मना रहे धन्यवाद दिवस

रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के विपक्षी दलों ने कहा, "यह फैसला इतिहास में सुनहरे शब्दों में लिखा जाएगा, इस फैसले ने आवश्यकता के सिद्धांत के आधार पर दिए गए सभी पुराने फैसलों को दफन कर दिया है।"

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुश हुए पाकिस्तान के विपक्षी दल, मना रहे धन्यवाद दिवस
वार्ता,इस्लामाबादFri, 08 Apr 2022 01:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में विपक्षी दलों ने नेशनल असेंबली बहाल करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले की सराहना की है। विपक्ष ने इसे लोकतंत्र और संविधान की जीत करार दिया और लोगों से शुक्रवार को धन्यवाद दिवस मनाने का आह्वान किया है। द डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के फैसले की सराहना करते हुए विपक्ष ने कहा, “यह फैसला इतिहास में सुनहरे शब्दों में लिखा जाएगा, इस फैसले ने आवश्यकता के सिद्धांत के आधार पर दिए गए सभी पुराने फैसलों को दफन कर दिया है। अब कोई भी कयामत तक आवश्यकता के सिद्धांत का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा।”

उन्होंने इस फैसले को पाकस्तान की 22 करोड़ जनता, लोकतंत्र, संसद और संविधान की जीत बताया है। विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार शहबाज शरीफ ने उम्मीद जताई कि संयुक्त विपक्ष सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुरूप अगले चरणों को सुचारू रूप से पूरा करेगा, जबकि विपक्ष एनएबी-नियाजी गठजोड़ तोड़ देगा।

विपक्ष ने 'गो नियाजी गो' जैसे नारे लगाए
सुप्रीम कोर्ट द्वारा नेशनल असेंबली को फिर से बहाल करने की घोषणा के बाद SC की इमारत के बाहर एकत्र विपक्षी दलों के कई कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया और एक-दूसरे को बधाई दी। विपक्षी समर्थकों ने आतिशबाजी की और वजीर-ए-आजम शहबाज शरीफ और गो नियाजी गो जैसे नारे लगाए, जबकि विपक्षी नेता सुप्रीम कोर्ट से फैसले के बाद जीत के संकेत दिखाते हुए बाहर आए।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के कई नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सुप्रीम कोर्ट के फैसले का जश्न मनाया। सिंध कैबिनेट के सदस्य और सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के असंतुष्ट नेता भी खुशी का इजहार करते नजर आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें