ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तान : विपक्ष का आरोप, भारत से बात करने के लिए इमरान खान ने उतावलापन दिखाया

पाकिस्तान : विपक्ष का आरोप, भारत से बात करने के लिए इमरान खान ने उतावलापन दिखाया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के साथ राजनयिक संबंध बिगाड़ने को लेकर घिर गए हैं। विपक्षी पार्टियों ने इमरान पर भारत के साथ बातचीत में उतावलापन दिखाकर देश की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने का...

पाकिस्तान : विपक्ष का आरोप, भारत से बात करने के लिए इमरान खान ने उतावलापन दिखाया
इस्लामाबाद| एजेंसी Sun, 23 Sep 2018 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के साथ राजनयिक संबंध बिगाड़ने को लेकर घिर गए हैं। विपक्षी पार्टियों ने इमरान पर भारत के साथ बातचीत में उतावलापन दिखाकर देश की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। पाकिस्तान की दो प्रमुख विपक्षी पार्टियों ने भारत के साथ संबंध सुधारने के लिए किए गए प्रयासों में प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा दिखायी गई जल्दबाजी पर सवाल उठाये और उन्हें राजनयिक संकट के लिए जिम्मेदार ठहराया है। 

इन विपक्षी पार्टियों ने कहा है कि बैठक के लिए प्रस्ताव रखे जाने के पहले उन्हें (इमरान खान) को अपना ‘होमवर्क’ करना चाहिए था। खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने आतंकवाद और कश्मीर समेत चुनौतीपूर्ण संबंध जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर द्विपक्षीय बातचीत फिर से शुरू किए जाने का आग्रह किया था। भारत ने जम्मू कश्मीर में तीन पुलिसकर्मियों की बर्बर हत्या और पाकिस्तान द्वारा कश्मीरी आतंकवादी बुरहान वानी का महिमामंडन करने वाले डाक टिकटें जारी करने का हवाला देते हुए शुक्रवार को बैठक रद्द किये जाने की घोषणा की थी।
विदेश मंत्री बैठक रद्द:पाक बोला- भारत नहीं चाहता तो हमें भी जल्दी नहीं

‘डॉन’ की खबर के मुताबिक, दो मुख्य विपक्षी पार्टियां पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने बैठक आयोजित करने से भारत के इनकार के बाद ताजा ‘राजनयिक संकट’ के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार को जिम्मेदार ठहराया। पूर्व विदेश मंत्री और पीएमएल-एन के सांसद ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने खान की निंदा की और कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद पर चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि पहले दिन से ही सरकार तैयार नहीं थी। आसिफ ने कहा कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों को सामान्य किए जाने के खिलाफ नहीं हैं लेकिन पाकिस्तान की गरिमा को बनाये रखा जाना चाहिए। पीपीपी के उपाध्यक्ष शेरी रहमान ने कहा कि इमरान खान सरकार को बैठक करने के लिए भारत का रुख करने से पहले अपना ‘होमवर्क’ पूरा करना चाहिए था।

सुषमा-कुरैशी की मुलाकात रद्द होने पर बोले इमरान, 'मैं निराश हूं'

'इमरान खान का असली चेहरा आया सामने', सुषमा-कुरैशी की बैठक रद्द

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें