अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आतंकियों पर UN के प्रतिबंध संबंधी प्रस्ताव का पालन नहीं कर रहा पाक: अमेरिका

Donald Trump

अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् के उस प्रस्ताव का अनुपालन नहीं कर रहा है जिसमें आतंकवादियों के खिलाफ प्रतिबंध लगाए गए हैं। अमेरिका ने उन खबरों के बीच यह टिप्पणी की है जिसमें कहा जा रहा कि वह भारत के साथ मिलकर पाकिस्तान को आतंकवाद का वित्तपोषण करने वाली अंतरराष्ट्रीय सूची में डालने के अपने प्रयासों को तेज कर रहा है। 
        
विदेश विभाग के एक अधिकारी की यह टिप्पणी 18 से 23 फरवरी तक पेरिस में होने वाली वित्तीय कार्यवाही कार्य बल (एफएटीएफ) की महत्त्वपूर्ण बैठक से पहले आई है। 

ये भी पढ़ें- चीन को जवाब: पीएम मोदी की इस देश की पहली यात्रा से बढ़ेगी ड्रैगन की टेंशन, ताकतवर होगा भारत

विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया, “अमेरिका के धन शोधन विरोधी/ आतंकवाद वित्तपोषण विरोधी व्यवस्था को लागू करने में पाकिस्तान की ओर से जारी अनदेखी पर अमेरिका ने लगातार हमारी लंबे समय से चली आ रही चिंता को अभिव्यक्त किया है।”

 

 

यह संभवत: पहली बार है जब अमेरिका ने सार्वजनिक तौर पर पाकिस्तान पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् के प्रस्तावों का अनुपालन नहीं करने का आरोप लगाया है। 

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् के प्रस्ताव में सदस्य देशों से अल-कायदा, ओसामा बिन लादेन और तालिबान से संबद्ध व्यक्तियों या संस्थाओं की संपत्ति को जब्त करने, अपनी सीमाओं में प्रवेश पर रोक लगाने और उनतक सैन्य उपकरणों या हथियारों की बिक्री या हस्तांतरण, प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष आपूर्ति को रोकने को कहा गया है। 

अमेरिकी अधिकारी पाकिस्तान के शीर्ष अधिकारी द्वारा दिए गए एक बयान पर पूछे गए प्रश्न का जवाब दे रहे थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan not complying with UNSC resolutions on sanctions against terrorists: US official