ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेश फिर अमेरिका के कदमों में बिछा पाकिस्तान, शहबाज शरीफ ने कहा- US से दुश्मनी की हमारी हैसियत नहीं

फिर अमेरिका के कदमों में बिछा पाकिस्तान, शहबाज शरीफ ने कहा- US से दुश्मनी की हमारी हैसियत नहीं

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान की इतनी हैसियत नहीं है कि वो अमेरिका जैसे देश से दुश्मनी कर सके। इमरान खान ने अमेरिका पर उनकी सरकार गिराने का आरोप लगाया था।

 फिर अमेरिका के कदमों में बिछा पाकिस्तान, शहबाज शरीफ ने कहा- US से दुश्मनी की हमारी हैसियत नहीं
Atul Guptaलाइव हिंदुस्तान,इस्लामाबादWed, 27 Apr 2022 08:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

 पिछले दिनों इमरान खान ने अपनी तकरीरों में अमेरिका को जमकर कोसा। कहा अमेरिका में मेरी सरकार गिराने की साजिश रची गई। खूब बवाल हुआ। इमरान खान की सरकार गिरी। लेकिन अब जो पाकिस्तान के नए वजीर-ए-आजम बने हैं उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान अमेरिका से दुश्मनी बर्दाश्त नहीं कर सकता। 

11 अप्रैल को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बने शहबाज शरीफ ने कहा कि पूर्व पीएम इमरान खान ने उन देशों को बुरा भला कहा जो हमेशा बुरे वक्त में पाकिस्तान के साथ खड़े रहे हैं। शहबाज ने खास तौर पर चीन, सऊदी अब, कतर और अमेरिका का जिक्र करते हुए ये बात कही। 

अमेरिका को मक्खन लगाते हुए शहबाज शरीफ ने कहा कि दो देशों के बीच आपसी रिश्ते में आई भरोसे की कमी को जल्द से जल्द दूर करने की जरूरत है। पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक शहबाज शरीफ ने कहा कि हमें अपनी पूर्व में की गई गलतियों के लिए आत्ममंथन करने की जरूरत है। मंगलवार को पीएम आवास पर पत्रकारों के लिए रखी गई इफ्तार पार्टी में भी शहबाज शरीफ ने कहा कि हमारी हैसियत नहीं है कि हम अमेरिका से दुश्मनी कर पाएं। गौरतलब है कि इमरान खान ने आरोप लगाया था कि चीन, अफगानिस्तान और रूस के साथ उनकी स्वतंत्र फॉरेन पॉलिसी अमेरिका को रास नहीं आ रही थी लिहाजा अमेरिका ने उनको गद्दी से हटाने की साजिश रची।

आपको ये भी बताते चलें कि अमेरिका मदद के नाम पर हर साल पाकिस्तान को अरबों डॉलर देता है जिससे पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था जुड़ी हुई है। अगर पाकिस्तान को अमेरिका मदद करना बंद कर देता है तो पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगी।

epaper