DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'डॉनलीक्स' के लिए पाक पत्रकार को 'वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम हीरो' सम्मान, PAK सेना रिपोर्ट से थी नाराज

pakistan journalist cyril almeida  twitter photo

पाकिस्तान के एक पत्रकार ने देश में असैन्य और फौज के रिश्तों की 'आलोचनात्मक और अनवरत कवरेज' के लिए 'द इंटरनेशनल प्रेस इंस्ट्टियूट' (आईपीआई) के 'वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम हीरो' पुरस्कार जीता है। आईपीआई ने डॉन के सहायक संपादक सिरिल अलमिदा को 71वें 'वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम हीरो' के तौर पर नामित किया है। आईपीआई संपादकों, मीडिया अधिकारियों और प्रमुख पत्रकारों की वैश्विक संस्था है।

आईपीआई का वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम हीरो पुरस्कारों से उन पत्रकारों को नवाजा जाता है जिन्होंने प्रेस की आजादी को बढ़ावा देने के लिए अहम योगदान दिया हो, खासतौर, निजी रूप से जोखिम लिया हो। आईपीआई ने कहा कि अलमिदा को यह पुरस्कार पाकिस्तान में असैन्य लोगों और फौज के बीच के रिश्तों की 'आलोचनात्मक और अनवरत कवरेज' के लिए दिया गया है।

विएना स्थित आईपीआई ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तानी फौज-सुरक्षा समष्टि की अलमिदा की जांच की वजह से, वह और डॉन, दोनों को निशाने पर लिया गया। अल्मीदा बर्खास्त प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ और फौज के अधिकारियों के बीच एक बैठक की रिपोर्ट करने की वजह से सुर्खियों में रहे हैं। इस बैठक में शरीफ ने आतंकवादियों के खिलाफ कथित रूप से कार्रवाई की मांग की थी। इसे डॉनलीक्स के रूप में जाना जाता है और पाकिस्तानी सेना इसपर नाराज थी। उसने अधिकारियों और पत्रकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan journalist Cyril Almeida gets IPI World Press Freedom Hero award