ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशभारत-अमेरिका की दोस्ती से चिढ़ा पाक, उगल रहा जहर; किया ट्रूडो का सपोर्ट

भारत-अमेरिका की दोस्ती से चिढ़ा पाक, उगल रहा जहर; किया ट्रूडो का सपोर्ट

संयुक्त राष्ट्र के मंच पर अपनी ओछी मंशा को दर्शाते हुए पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को भारत के हिंदुत्व विचारधारा से जोड़ा है।

भारत-अमेरिका की दोस्ती से चिढ़ा पाक, उगल रहा जहर; किया ट्रूडो का सपोर्ट
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 22 Sep 2023 01:50 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अपनी पुरानी आदतों से लाचार है। पाकिस्तान अब भारत-कनाडा विवाद में कूद पड़ा है। अपने हालिया बयान में पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर-उल-हक काकर ने भारत के खिलाफ यूएन में जहर उगला है। अपनी ओछी मंशा को दर्शाते हुए पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को भारत के हिंदुत्व विचारधारा से जोड़ा है। यूएन के मंच पर जाकर अब पाकिस्तान भी वही राग अलाप रहा है, जैसा कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो अपने देश में कर रहे हैं।  

हिंदुत्व पर निकाली भड़ास

पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने इस प्रकरण को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के हिंदू राष्ट्रवाद या हिंदुत्व की विचारधारा से जोड़ा। संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिस्सा लेने के दौरान न्यूयॉर्क में काउंसिल ऑन फॉरेन रिलेशन्स में काकर ने भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए निज्जर की हत्या को दुर्भाग्यपूर्ण है।

पाकिस्तानी पीएम की भारत और अमेरिका की दोस्ती पर बौखलाहट साफ देखी है। काकर ने निज्जर की हत्या को अमेरिका समेत पूरी दुनिया के लिए चिंता की बात बताई। बता दें पाकिस्तान को भारत और अमेरिका की दोस्ती से खास परेशानी हो रही है क्योंकि दोनों देशों के साथ आने से उसके खास दोस्त चीन की दादागिरी कम हो जाएगी।

जाहिर हो रही पाकिस्तान की बौखलाहट

जी20 के सफल आयोजन के बाद दुनिया भर में हो रही भारत की तारीफ से पाकिस्तान परेशानी में है। उसे चिंता है कि वैश्विक मंचों पर कश्मीर के मुद्दे को लेकर उसे अलग-थलक न कर दिया जाए, इसलिए पाकिस्तान भारत के खिलाफ जहर उगलने का कभी मौका नहीं छोड़ रहा है। अब पाकिस्तान ने खालिस्तान मसले पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो का सपोर्ट किया।