DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशपाकिस्तान : इमरान खान 18 को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे

पाकिस्तान : इमरान खान 18 को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे

इस्लामाबाद | एजेंसियांNikhil
Fri, 10 Aug 2018 06:53 PM
पाकिस्तान : इमरान खान 18 को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे

इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के एक वरिष्ठ नेता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

सीनेटर फैसल जावेद ने ट्वीट किया, इंशा अल्लाह, इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में 18 अगस्त को शपथ लेंगे। उन्होंने कहा, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने क्रिकेट से सियासत में आए इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील गावस्कर को आमंत्रित किया है। 

चुनाव आचार संहिता उल्लंघन केस में इमरान खान ने मांगी लिखित माफी

फैसल ने यह ट्वीट तब किया, जिससे पहले राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने 13 अगस्त को नेशनल असेंबली का एक सत्र बुलाने की घोषणा की। इस दौरान नव निर्वाचित सदस्य शपथ लेंगे। पीटीआई की संसदीय समिति ने सोमवार को इमरान को आधिकारिक तौर पर अपना संसदीय नेता और देश का अगला प्रधानमंत्री नामित किया था। पीटीआई 25 जुलाई के आम चुनाव में 116 सीटों पर विजय हासिल करके सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। 

जियो न्यूज ने बताया कि राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने अगले प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए स्कॉटलैंड की अपनी यात्रा टालने का निर्णय किया है। राष्ट्रपति का 16 से 19 अगस्त तक एडिनबर्ग के दौरे का कार्यक्रम तय था। अब वह शपथ ग्रहण समारोह के बाद वहां जाएंगे। इमरान पहले 14 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले थे। इससे पहले उनकी पार्टी ने कहा था कि इमरान 11 अगस्त को शपथ लेंगे। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें