ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तान: PML-N सरकार को हटाने के लिए कादरी का आंदोलन शुरू, इमरान खान भी आए साथ

पाकिस्तान: PML-N सरकार को हटाने के लिए कादरी का आंदोलन शुरू, इमरान खान भी आए साथ

पाकिस्तान और पंजाब प्रांत की पीएमएल-एन की सरकारों को हटाने का आह्वान करते हुए मौलाना ताहिर उल कादरी तथा विपक्ष के बड़े नेताओं ने बुधवार को आंदोलन की शुरुआत की। पाकिस्तान अवामी तहरीक (पीएटी) के नेता...

पाकिस्तान: PML-N सरकार को हटाने के लिए कादरी का आंदोलन शुरू, इमरान खान भी आए साथ
इस्लामाबाद। एजेंसीThu, 18 Jan 2018 12:27 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान और पंजाब प्रांत की पीएमएल-एन की सरकारों को हटाने का आह्वान करते हुए मौलाना ताहिर उल कादरी तथा विपक्ष के बड़े नेताओं ने बुधवार को आंदोलन की शुरुआत की। पाकिस्तान अवामी तहरीक (पीएटी) के नेता कादरी ने एक बड़ी सभा आयोजित की। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के कई प्रमुख नेता प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे। पीपीपी के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी ने अपने भाषण की शुरुआत पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर हमले से की। उन्होंने कहा कि देश को सिर्फ जाति उमरा (शरीफ के आवास) से खतरा है।

जैनब रेप केस: LIVE शो के दौरान फूट-फूटकर रोईं पाक एक्ट्रेस सबा कमर, Video में छलका दर्द

जरदारी ने कहा कि वे (पीएमएल-एन) जानते हैं कि वे किसी भी समय अयोग्य ठहराए जा सकते हैं, लेकिन मैं सिर्फ पाकिस्तान के लिए सोचता हूं। उन्होंने कहा कि तानाशाह देशों का निर्माण नहीं करते, लेकिन वे देशों को बर्बाद करते हैं। इससे पहले दिन में लाहौर उच्च न्यायालय ने पीएटी को सरकार विरोधी धरने की इजाजत कुछ शर्तों के साथ दी। अदालत ने मीडिया को मध्य रात्रि में धरने को कवर नहीं करने का निर्देश दिया।

पाकिस्तान : अमेरिका हमें समझाना चाह रहा है कि भारत हमारे लिए ख़तरा नहीं

कादरी को पीटीआई के चेयरमैन इमरान खान का भी साथ मिला है। इमरान खान ने संबोधित करते हुए कहा कि कई चुनौतियों के बावजूद वह शरीफ परिवार को चैलेंज करते रहेंगे। साथ ही खान ने कहा कि खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा को भंग करके के बारे में वह अपनी पार्टी से चर्चा करेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें