ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर में मिले थे दो भाई, अब बिछड़े परिवार से मिलने पाकिस्तान जाएंगे सीका खान

74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर में मिले थे दो भाई, अब बिछड़े परिवार से मिलने पाकिस्तान जाएंगे सीका खान

74 साल पहले भारत के विभाजन के दौरान बिछड़े दो भाई 10 जनवरी को पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब में दो भाई मिले थे। अब भारत में रह रहे सीका खान पकिस्तान में रह रहे अपने परिवार के लोगों से...

74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर में मिले थे दो भाई, अब बिछड़े परिवार से मिलने पाकिस्तान जाएंगे सीका खान
हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 28 Jan 2022 06:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

74 साल पहले भारत के विभाजन के दौरान बिछड़े दो भाई 10 जनवरी को पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब में दो भाई मिले थे। अब भारत में रह रहे सीका खान पकिस्तान में रह रहे अपने परिवार के लोगों से मिलने जा रहे हैं। पाकिस्तान हाई कमीशन ने इस बात की जानकारी दी है कि सीका खान को पाकिस्तान का वीजा दे दिया गया है।

नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान हाई कमीशन ने ट्वीट कर बताया है कि सीका खान को पाकिस्तान में अपने भाई मोहम्मद सदीक और परिवार के अन्य लोगों से मिलने के लिए वीजा जारी कर दिया गया है। 1947 विभाजन में अलग हुए दोनों भाई हाल ही में करतारपुर साहिब कॉरिडोर में 74 साल बाद फिर से मिले थे। पाकिस्तान ने कहा है कि इन दोनों भाइयों की कहानी इस बात का सशक्त उदाहरण है कि कैसे पाकिस्तान द्वारा नवंबर 2019 में वीजा फ्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर का ऐतिहासिक उद्घाटन लोगों को एक-दूसरे के करीब ला रहा है।

बता दें कि सीका खान अपने भाई सदीक खान से मिलने के बाद कहा था कि मिलकर दोबारा बिछड़ने का गम पहले से अधिक परेशान कर रहा है। उन्होंने कहा था कि वह जल्द ही अपने भाई और उसके परिवार से मिलने पाकिस्तान जाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक सीका ने बताया था कि वह बचा हुआ अपना जीवन अपने भाई के साथ बिताना चाहते हैं। करतारपुर में जब दोनों भाई मिले थे तो वह भावुक कर देने वाला क्षण था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें