DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान के सबसे वजनी शख्स को घर की दीवार तोड़कर अस्पताल लेकर गई सेना

              gd alisher

पाकिस्तान के सबसे ज्यादा वजन वाले व्यक्ति को इलाज के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उस व्यक्ति का वजन 330 किलोग्राम से अधिक है और आपात सेवा के कर्मचारियों ने सेना के जवानों की सहायता से घर की दीवार तोड़ कर उसे बाहर निकाला। पंजाब प्रांत के सादिकाबाद निवासी नूरुल हसन (55) अत्याधिक मोटापे से पीड़ित है। मंगलवार को बचाव सेवा 'रेस्क्यू 1122 के सदस्यों ने उसके घर की दीवार तोड़ कर उसे बाहर निकाला क्योंकि वह इतना मोटा था कि घर के मेन गेट से निकल नहीं सकता था।

हसन ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से सोशल मीडिया पर मदद मांगी थी जिसके बाद जनरल बाजवा ने उसको वहां से ले जाने और उसके उपचार के लिए विशेष इंतजाम किए।

हसन अत्याधिक वजन और चिकित्सा जटिलताओं के कारण चलने फिरने में असमर्थ है। लाहौर के सैन्य अस्पताल में उसका उपचार किया जाएगा जिसमें उसकी लेप्रोस्कोपिक सर्जरी भी शामिल है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हसन पाकिस्तान का सबसे अधिक वजन वाला व्यक्ति है लेकिन आधिकारिक रूप से अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है।
        
इससे पहले पाकिस्तन में 2017 में 360 किलोग्राम वजन वाले एक व्यक्ति की लेप्रोस्कोपिक सर्जरी की गई थी और उसका वजन 200 किलोग्राम से नीचे आ गया था।    

(इनपुट- भाषा)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pakistan heaviest man shifted to hospital for treatment